hospital
Represen

  • मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दी मंजूरी

मुंबई. विक्रोली पार्क साइट-1 में 50 बेड का 7 मंजिला अस्पताल बनाने की मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंजूरी दे दी है. नगरविकास विभाग में फाइल अटकी थी वहां से फाइल को क्लीयरेंस मिल गया है. अस्पताल बनने के यहां के लोगों की बड़ी समस्या का समाधान हो जाएगा. इस अस्पताल में सभी सुविधाएं प्रदान की जाएंगी. अस्पताल निर्माण पर 35 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. 

पूर्व नगरसेवक हारुन खान अस्पताल बनाने के लिए 10 वर्षों से  लगातार प्रयत्न कर रहे थे. वर्ष 2016 में अतिरिक्त मनपा आयुक्त आई एस कुंदन ने अस्पताल बनाने की मंजूरी दी थी. 2017 में जमीन का परिक्षण भी कर लिया गया, लेकिन फंड की वजह से काम आगे नहीं बढ़ सका. अब इस वॉर्ड में ज्योति हारुन खान नगरसेविका हैं. 

मुख्यमंत्री को लिखा था पत्र  

हारून खान ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिख कर  बताया था कि पार्कसाइट के लोगों को अस्पताल की कितनी जरुरत है. उनके पत्र पर मुख्यमंत्री ने अस्पताल बनाने की मंजूरी दी है. इस अस्पताल में स्वास्थ्य केंद्र, प्रसूतिगृह, डायलिसिस सहित अन्य सुविधाएं दी जाएंगी. 35 करोड़ रुपये की लागत से अस्पताल का निर्माण किया जाएगा. 

 हमारे प्रयास से यहां के लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हो सकेंगी. 10 वर्षों से हम लगातार प्रयास कर रहे थे. अब मुख्यमंत्री ने मंजूरी दी है, हम उनका आभार प्रकट करते हैं. स्थायी समिति में प्रस्ताव मंजूर करने की औपचारिकता पूरी होने के बाद निर्माण शुरु हो जाएगा. -हारुन खान, पूर्व  नगरसेवक