hotel

    मुंबई. कोरोना (Corona) की वजह से संकट का सामना कर रहे होटल एवं रेस्टोरेंट उद्योग (Hotel & Restaurant Industry) को राहत मिल सकती है। एनसीपी प्रमुख शरद पवार (NCP Chief Sharad Pawar) ने मुंबई (Mumbai) में होटल एवं रेस्टोरेंट को रात के 11 बजे तक खुले रखने का संकेत दिया है। इस संदर्भ में उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) से चर्चा की है।

    मुंबई महानगर में होटल एवं रेस्टोरेंट की समस्याओं से छुटकारा दिलाने को लेकर इंडियन होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन (आहार) के एक शिष्टमंडल ने रविवार सुबह एनसीपी प्रमुख शरद पवार से उनके निवास स्थान सिल्वर ओक में मुलाकात की। आहार के अध्यक्ष शिवानंद शेट्टी ने पवार को होटल एवं रेस्टोरेंट संचालकों की व्यथा को बताया। उन्होंने सरकार की सहायता की मांग की। शेट्टी के मुताबिक, शरद पवार ने इस संदर्भ में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से टेलीफोन पर बातचीत की। शरद पवार ने आश्वस्त किया है कि मुंबई में होटल एवं रेस्टोरेंट को रात के 11 बजे तक खुले रखने की अनुमति दी जा सकती है। इस संदर्भ में शीघ्र ही आदेश जारी किया जाएगा। शिष्टमंडल में आहार के सचिव सुकेश शेट्टी एवं अन्य पदाधिकारी शामिल थे।

    पूरी क्षमता के साथ खोलने की मिले अनुमति

    आहार अध्यक्ष शिवानंद शेट्टी ने बताया कि होटल एवं रेस्टोरेंट को पूरी क्षमता के साथ पहले की ही तरह से खोलने की अनुमति मिलनी चाहिए। 

    …तो होटल एवं रेस्टोरेंट चला पाना मुश्किल हो जाएगा

    लॉकडाउन की वजह से मुंबई एवं आस पास के उपनगरों के 40 प्रतिशत होटल बंद हो चुके हैं। कर्ज का बोझ लगातार बढ़ रहा है। किराया एवं ईएमआई देना मुश्किल है। सरकार ने सहयोग नहीं किया तो होटल एवं रेस्टोरेंट चला पाना मुश्किल हो जाएगा। इस क्षेत्र से जुड़े लाखों लोग प्रभावित होंगे।