सांताक्रुज नाले में गिरा घर , 4 बहे

Loading

  • कल भी रेड अलर्ट

मुंबई. मुंबई में बीती रात से हो रही भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. लोकल रेल सेवाएं ठप हो गई. कई इलाकों में घरों में पानी घुस गया. बारिश से सड़कों पर 3 से 4 फुट तक पानी जमा होने से जगह-जगह लोग अपने वाहनों के साथ फंसे रहे. सांताक्रुज में दो घर नाले में समा गए पी जिसमें रहने वाले 4 लोग नाले में बह गए. कांदिवली में पहाड़ी खिसक गई, जिसका मलबा हायवे पर गिरने से मीरा रोड़ से मुंबई की तरफ आने वाला पूरा रास्ता अवरुद्ध हो गया. मौसम विभाग ने सोमवार को  मुंबई, ठाणे, पालघर और रायगड जिले में अतिवृष्टि होने का रेड अलर्ट जारी किया था. जिसे अगले 24 घंटे के लिए बढ़ा दिया गया है. 

कई स्थानों पर पेड़ गिरने से वाहन क्षतिग्रस्त 

भारी बारिश ने मुंबई को हिला कर रख दिया. कई स्थानों पर पेड़ गिरने से वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. सरकारी कर्मचारियों की छुट्टी कर दी गई.  बीएमसी ने मुंबई और उपनगर के सभी अत्यावश्यक सेवा को छोड़ कर सभी कार्यालयों को  बंद रखने का आदेश जारी किया है. बीएमसी कर्मचारी पानी में बंद पड़ी बसों और दूसरे वाहनों में फंसे लोगों को निकाल कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने में लगे रहे. 

 बरसात ने मुंबईकरों की मुश्किलें बढ़ा दी 

मुंबई और आसपास के जिलों में हो रही बरसात ने मुंबईकरों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. सांताक्रुज के वाकोला में अग्रीपाडा में नाले के बगल में बने दो घर अचानक नाले में गिर गए. इस दुर्घटना में एक महिला और लड़कियां नाले में बह गए. स्थानीय लोग एक लड़की को को नाले से निकालने में सफल रहे, लेकिन महिला और 2 लड़कियां लापता हैं जिनकी तलाश  एनडीआरएफ और फायर ब्रिगेड के जवान कर रहे हैं. हालांकि अभी तक उनका पता नहीं चल सका है. घायल लड़की को वीएन देसाई अस्पताल में भर्ती किया गया है. 

दहिसर नदी में बाढ़ 

भारी बरसात के कारण दहिसर नदी में बाढ़ आ जाने से उसका पानी दौलत नगर इलाके में भर गया. मुंबई की ही मीठी नदी का पानी बांद्रा और क्रांतिनगर में घुस गया.  बीएमसी अधिकारी, एनडीआरएफ और फायर ब्रिगेड के जवान वहां के 1600  परिवारों को  निकाल कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचा रहे थे. दोपहर 12 बजे से समुद्र में  4.5  मीटर उंचा हाई टाइड  आने से बरसात का पानी निचले इलाकों में भर गया. घरों और  दुकानों में पानी भर गया. बीएमसी ने पानी निकालने के लिए 299 पंप लगाए थे जो भारी बरसात के आगे नाकाफी  साबित हुए.