ICU beds to be provided at home, BMC ties up private medical company copy

    Loading

    मुंबई. कोरोना संकट के कारण मुंबई में आईसीयू (ICU) और वेंटिलेटर बेड (Ventilator Bed) की कमी हो गई है। अस्पताल में आईसीयू बेड के लिए मरीजों (Patients) को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है।

    अस्पतालों में साधारण बेड भी नहीं उपलब्ध हो रहे हैं, ऐसे में बीएमसी (BMC) ने मेडिकल सुविधा उपलब्ध (Medical Facility Available) कराने वाली निजी कंपनी से टाइअप (Tieup) कर बीएमसी ने समाधान निकालने की कोशिश की है। जिनके पास पैसे हैं और घर में पर्याप्त जगह है. बीएमसी कंपनी के जरिए घर में ही आईसीयू की सुविधा उपलब्ध कराने की तैयारी की है। 

    रोज चुकाने होंगे 15 हजार रुपए

    बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल की तरफ से भेजे गए संदेश में कहा गया है कि अब पैनिक होने की जरूरत नहीं है। बोरीवली मेडिकल ब्रदरहुड और डॉक्टर्स 365 को चुना गया है। डॉक्टर्स 365 की तरफ से  डेली बेसिस पर 15 हजार रुपए की कीमत में आईसीयू बेड की सुविधा दी जाएगी, लेकिन कम से कम 10 दिन का पैकेज लेना होगा। जो कि डेढ़ लाख रुपए होता है। 

    5 दिन के लिए 5000 रुपए चुकाने होंगे

    इसी तरह बोरीवली मेडिकल ब्रदरहुड घर पर ही कोविड होम आईसोलेशन किट उपलब्ध कराएगी जिसमें 5 दिन ट्रीटमेंट की सुविधा दी जाएगी। 5 दिन के लिए 5000 रुपए चुकाने होंगे। 5 दिन डॉक्टर फेमिली फिजिशियन का कंसल्ट मिलेगा। जरुरत पड़ने पर एमडी फिजिशियन का 3 कंसल्टेंट मिलेगा। यह पैकेज माइल्ड पॉजिटिव मरीज के लिए है अस्पताल में बेड के लिए भागदौड़ से बचना चाहते हैं। हालांकि बीएमसी की तरफ से अभी स्पष्ट नहीं किया गया है कि इन मेडिकल कंपनियों की तरफ से उपलब्ध कराई जाने वाली सुविधाओं में बीएमसी का रोल क्या होगा।  यदि कंपनियों की तरफ से सुविधा देने के नाम पर मरीजों के साथ धोखाधड़ी होती है तो उन पर क्या कार्रवाई की जाएगी यह भी स्पष्ट नहीं किया गया है।