जल्द शुरू होगा भगवती अस्पताल का आईसीयू

– कोरोना पर वार, खत्म होगा 6 साल का इंतजार

– अस्पताल पहुंची ऑक्सीजन सिलेंडर की खेप

मुंबई. कोरोना के खिलाफ छेड़ी गई जंग में उत्तर मुंबई का भगवती अस्पताल अब निर्णायक भूमिका निभाने जा रहा है. पिछले 6 सालों से बंद पड़ा इस अस्पताल का इंटेसिव केअर यूनिट (आईसीयू) जल्द ही शुरू होने जा रहा है. मुंबई मनपा द्वारा संचालित उत्तर मुंबई के बोरीवली पश्चिम स्थित श्री हरिलाल भगवती अस्पताल कभी चिकित्सा का प्रमुख केंद्र था जहां पालघर तक के मरीज उपचार के लिए आते थे. लेकिन रखरखाव में लापरवाही के चलते इसकी इमारत इस कदर जर्जर हो गई कि इसे बंद करना पड़ा.

बहरहाल कई साल की जद्दोजहद के बाद नई इमारत बनाकर इसे फिर से चालू तो कर दिया गया, लेकिन आईसीयू यूनिट 6 साल से शुरू होने का इंतजार ही करता रहा. वार्ड नं. 8 के भाजपा नगरसेवक हरीश छेड़ा ने उत्तर मुंबई के भाजपा सांसद गोपाल शेट्टी के मार्गदर्शन तथा दहिसर से भाजपा विधायक मनीषा चौधरी से चर्चा कर भगवती अस्पताल के आईसीयू यूनिट को शुरू कराने के लिए कमर कसी.

ऑक्सीजन की कमी नहीं पड़ेगी

 मनपा आयुक्त, महापौर तथा स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष से नियमित बैठकें कर मामले को फॉलो करते रहे. अंततः मंजूरी मिली और ऑक्सीजन सिलेंडर बाटला की अतिरिक्त खेप अस्पताल पहुंची. अब भगवती अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी नहीं पड़ेगी. एक दो दिन में भगवती का आईसीयू काम करने लगेगा. इसका निरीक्षण करने के लिए सासंद गोपाल शेट्टी के साथ पूर्व सांसद किरीट सोमैय्या, भगवती अस्पताल की डीन डॉ. प्रतिमा पाटील,  डॉ. वाडे,  डॉ. अजित वायगंकर, नगरसेविका प्रियंका मोरे आदि उपस्थित थे.