file photo
file photo

  • रोज 20,000 लोगों पर होगी कार्रवाई
  • सड़कों पर उतरे बीएमसी कर्मचारी

मुंबई. बिना मुंह पर मास्क लगाए घर से बाहर निकल रहे हैं तो अभी से  सावधान हो जाइए. बीएमसी ने रोजाना 20, हजार लोगों पर कार्रवाई करने का लक्ष्य तय किया है. बिना मास्क लगाए घूमने वालों की अब खैर नहीं है. बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल ने सभी अधिकारियों, कर्मचारियों को आदेश दिया है कि मास अभियान के तहत जो भी सड़क पर बिना मास्क लगाए मिले उसके साथ बिना कोई नरमी बरते सख्ती के साथ जुर्माने की रकम वसूल करें. 

 कोरोना संकट के कारण लोगों की आर्थिक परेशानी को देखते हुए बीएमसी कमिश्नर ने जुर्माने की राशि 1000 रुपये से घटा कर 200 रुपये कर दिया था. जुर्माने की रकम कम होने का लोग नाजायज फायदा उठा कर बिना मास्क लगाए घर से बाहर निकल रहे हैं.  

मुंबई में कोरोना कंट्रोल नहीं हो रहा

बिना मास्क लगा कर निकलने वालों के कारण मुंबई में कोरोना कंट्रोल में सबसे बड़े बाधक बन गए हैं.  बिना मास्क लगाए कोई  संक्रमित अलक्षणीय व्यक्ति घर से बाहर  निकल  कर सैकड़ों लोगों में कोरोना का सैकड़ों लोगों को संक्रमित कर रहे हैं. ऐसे लापरवाह लोगों के कारण मुंबई में कोरोना कंट्रोल नहीं हो रहा है. अब तक नरमी बरत रही बीएमसी ने ऐसे लोगों को सबक सिखाने का निर्णय लिया है.  बीएमसी कमिश्नर चहल ने अधिकारियों को स्पष्ट आदेश दिया है कि बिना मास्क के घूमने वालों पर रोजाना कम से कम 20 हजार लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए. 

नागरिकों के बड़ी संख्या में बिना मास्क के निकलने से कोरोना नियंत्रित करने में रुकावट पैदा हो रही है. अगले एक महीने तक बिना मास्क  सार्वजनिक स्थानों पर चलने वालों के खिलाफ मास ड्राइव चलाया जाएगा जिसका रोज शाम को मैं स्वयं मॉनिटरिंग करुंगा.  -आई एस चहल, बीएमसी कमिश्नर