पीएमसी बैंक खाताधारकों को न्याय दिलाने की पहल तेज

मुंबई. पीएमसी बैंक खाता धारकों को न्याय दिलाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष नाना पटोले ने मुख्य सचिव संजय कुमार समेत आरबीआई बैंक अधिकारियों के साथ मंगलवार को एक ख़ास बैठक की. 

मुंबई कांग्रेस उपाध्यक्ष चरण सिंह सप्रा की पहल पर बुलाई गई इस बैठक में पीएमसी प्रशासक दीक्षित, सहकारिता सचिव आभा शुक्ला, आरबीआई के डीजीएम अभिनव पुष्प, ईओडब्लू के पुलिस अधिकारी, पीएमसी जमाकर्ताओं के सदस्य सिद्देश व निखिल वोरा समेत कई लोगों ने भाग लिया. 

मीटिंग के प्रमुख फैसले 

इस मीटिंग में कई अहम फैसले लिए गए.आरबीआई को संसद में पास किए गए नए बैंकिंग रेगुलेशन कानून के तहत पीएमसी बैंक के मर्जर और रिवाइवल पर काम करने के निर्देश दिए गए हैं. आरबीआई को हर 15 दिनों पर पीएमसी बैंक की स्थिति के बारे में वेबसाइट पर अपडेट करने को कहा गया है, ताकि बैंक के जमाकर्ताओं को सही जानकारी मिल सके. नए प्रशासक दीक्षित और शाशिकान्त शाह को बैंक के रिकवरी प्रस्ताव के बारे में काम करने के निर्देश दिए गए हैं, जिसमें एचडीआईएल की  प्रोपर्टी को बेच कर रिकवरी करने की बात कही गई है. इस काम में आर्थिक अपराध शाखा को भी प्रस्ताव बनाने को कहा गया है. इस मामले को सुलझाने के लिए जल्द ही मुख्मंत्री उद्धव ठाकरे, विधानसभा अध्यक्ष पटोले, वित्त मंत्री अजीत पवार की आरबीआई गर्वनर के साथ बैठक आयोजित की जाएगी. चरणजीत सिंह सप्रा ने कहा कि बैंक के जमाकर्ताओं को न्याय दिलाने में महाराष्ट्र विकास आघाड़ी सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी.