Narayan Rane Updates : Narayan Rane reaches hospital in Mumbai ahead of his Jan Ashirwad Yatra on Friday
File Pic

Loading

मुंबई. पूर्व मुख्यमंत्री एवं सांसद नारायण राणे का मानना है कि राजनीति में राकां नेता शरद पवार पर विश्वास रख कर आगे नहीं बढ़ा जा सकता है. राणे ने कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद सरकार गठित करने को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस के बीच क्या हुआ वह देवेंद्र फडणवीस को ही मालुम होगा, लेकिन शरद पवार जब एक पार्टी को प्रस्ताव देते हैं, तब वही प्रस्ताव दूसरी पार्टी को नहीं दिए होंगे इसके बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है. इस बात को देवेंद्र फडणवीस को हमेशा के लिए याद रखना चाहिए. 

पूर्व मुख्यमंत्री राणे एक संवाद एजेंसी से बातचीत कर रहे थे. पिछले दिनों पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रहस्योद्घाटन करते हुए कहा था कि विधानसभा चुनाव के बाद शरद पवार ने बीजेपी के साथ सरकार बनाने का प्रस्ताव दिया था, लेकिन ऐन मौके पर पवार ने अपनी भूमिका बदल ली थी. जिस पर अपना मंतव्य व्यक्त करते हुए राणे ने कहा कि अब सवाल उठता है कि राजनीतिक दृष्टि से पवार पर कितना भरोसा किया जाय. शरद पवार कुछ भी करिश्मा कर सकते हैं. राणे ने कहा कि भारत-चीन संघर्ष के मुद्दे पर शरद पवार ने जो  वक्तव्य दिया है वह कांग्रेस को अलग थलग करने के लिए है ऐसा मैं नहीं मानता हूं. पवार रक्षा मंत्री थे.जिसकी वजह से उन्हें बहुत कुछ मालुम है. वे राष्ट्रीय भावना की वजह से ऐसा कहे होंगे.

सरकार बदले बगैर नहीं जाएगा कोरोना

राज्य में करोना की स्थिति को लेकर नारायण राणे ने उद्धव ठाकरे की सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि ‘करोना को रोकने में  राज्य सरकार पूरी तरह फेल साबित हुई है. महाराष्ट्र में 8 हजार से अधिक मौत हुई है.शव रखने के लिए जगह नहीं है. मरीज बढ़ रहे हैं, जनता की सुरक्षा करने में यह सरकार असमर्थ है. लॉकडाउन घोषित किया जाता है, परंतु उसका क्रियान्वयन ठीक ढंग से नहीं होता है. देश में कोरोना के मरीजों की संख्या महाराष्ट्र की वजह से बढ़ रही है. जनता परेशान है. राणे ने कहा इस सरकार को बदले बगैर कोरोना नहीं जाएगा. मुख्यमंत्री को राज्य चलाने का अनुभव नहीं है. सरकार में आपसी मतभेद है,जिसकी वजह से प्रशासन पर नियंत्रण नहीं है.