जैन मंदिर बना कोरोना वार्ड, कम दर पर होगा इलाज

Loading

मुंबई. कोरोना की लड़ाई मे मुंबई का जैन समाज ने एक एतिहासिक फैसला लेते हुये कांदिवली के एक जैन मंदिर को अस्पताल बना दिया है.कांदिवली पक्षिम के महावीर पावनधाम जैन मंदिर मे अब कोरोना मरीजों का इलाज होगा. 5 मंजिला मंदिर इमारत में हर फ्लोर पर होगा कोरोना मरीज का इलाज. मंदिर ट्रस्ट ने अपने परिसर मे 75 बेड का अस्पताल बनाया है.

जैन मंदिर ट्रस्ट ने ऐसे समय पर यह कदम उठाया है जब अस्पतालों मे मरीजों के लिये बिस्तर की कमी हो गई हो. इस स्थिति मे सरकार को खुले मैदानों में  अस्पताल बनाना पड़ रहा है.  

75 बेड का अस्पताल महज 3 दिन में तैयार 

मंदिर के ट्रस्टी दिनेश मोदी के नेतृव व सांसद गोपाल शेट्टी के मार्गदर्शन में यहां 75 बेड का अस्पताल महज 3 दिन में तैयार हो गया. कोरोना महामारी जैसी आपदा में यह पहला धार्मिक स्थान है जिसका उपयोग कोरोना वार्ड अस्पताल के लिए होगा. करीब 1 करोड़ की लागत से बनने वाले इस हॉस्पिटल में ऑक्सीजन से लेकर सभी अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी. जैन समाज मंदिर के ट्रस्टी दिनेश मोदी के नेतृव में पूरा हॉस्पिटल बनाया जा रहा है. जिसे शनिवार को औपचारिक उद्घाटन के बाद रविवार से कोरोना मरीजों के इलाज के लिये खोल दिया जायेगा.

बेहद कम कीमत पर इलाज किया जाएगा

मुंबई के पश्चिम उपनगर मे लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है. ऐसे मे यह अत्याधुनिक अस्पताल लोगों के लिये बड़ा मददगार बनेगा. भाजपा सांसद गोपाल शेट्टी ने बताया कि देश का यह पहला हॉस्पिटल है जो धार्मिक स्थान मंदिर में बनाया गया है. अत्याधुनिक सुविधा होते हुए भी बेहद कम कीमत देकर यानी कि बीएमसी के गाइड लाइन के आधार पर दिए गए दर के आधार पर इलाज किया जाएगा.