आईआईटी में लगा नौकरियों का मेला

मुंबई. आईआईटी बॉम्बे में कैंपस प्लेसमेंट की शुरुआत हो चुकी है. पहले दिन से ही देशी और विदेशी कंपनियों ने विद्यार्थियों को लाखों और करोड़ रुपए का ऑफर देना शुरू कर दिया है. कैंपस प्लेसमेंट के जरिए 18 कंपनियों ने 153 विद्यार्थियों को जॉब ऑफर किए हैं. 

अंतरराष्ट्रीय कंपनी ऑप्टिवर ने दिया 1.38 करोड़ का ऑफर

विदेश में नौकरी के लिए विद्यार्थियों को 1 करोड़ 38 लाख रुपए का अधिकतम ऑफर मिला है, जबकि देश में 46 लाख 41 हजार रुपए प्रति वर्ष का. विदेशी कंपनी ऑप्टिवर ने विद्यार्थियों की प्रतिभा को पहचानते हुए सबसे अधिक सालाना पैकेज ऑफर किया है. ऑप्टिवर ने एक विद्यार्थी को सर्वाधिक 1.57 लाख यूरो (1 करोड़ 38 लाख रुपए) का सालाना पैकेज ऑफर किया है. देश में नौकरी के लिए क्वालकॉम ने सर्वाधिक 46 लाख 41 हजार रुपए का सालाना पैकेज ऑफर किया है. वर्ल्डक्वांट ने 39 लाख 70 हजार रुपए और मॉर्गन स्टैनले ने 37 लाख 25 हजार रुपए का ऑफर दिया है. जबकि उबर ने 35 लाख 38 हजार रुपए सालाना का ऑफर दिया है. 

153 विद्यार्थियों को मिली जॉब

गौरतलब है कि कैंपस प्लेसमेंट के माध्यम से नौकरी हासिल करने लिए हर वर्ष सैंकड़ों विद्यार्थी अपना रजिस्ट्रेशन करवाते हैं. पहले दिन 153 विद्यार्थियों का सपना पूरा हो गया है. जबकि पिछले वर्ष 110 विद्यार्थियों को जॉब मिली थी. हर साल सैकड़ों कंपनियां अपने अहम पदों के लिए आईआईटी बॉम्बे के विद्यार्थियों का चयन करने मुंबई आती हैं. प्लेसमेंट के दौरान कंपनियां विद्यार्थियों को जापान, यूरोप, सिंगापुर, अमेरिका, कनाडा जैसे देशों में नौकरी का ऑफर दे रही हैं.