mega block
File Photo

    Loading

    मुंबई. रेल पथ, सिग्नलिंग प्रणाली तथा ओएचई आदि रख-रखाव के लि‍ए रविवार को 10.35 बजे से 3.35 बजे तक पश्चिम रेलवे (Western Railway) के मरीन लाइन्स (Marine Lines) तथा माहिम (Mahim) स्टेशनों के बीच डाउन धीमी लाइन पर जम्बो ब्लॉक (Jumbo ‍Block) रखा जायेगा। ब्लॉक के दौरान डाउन दिशा की सभी धीमी ट्रेनों को मरीन लाइन्स और माहिम के बीच डाउन फास्ट लाइन पर चलाया जायेगा तथा प्लेटफॉर्म की अनुपलब्धता के कारण ये ट्रेनें महालक्ष्मी, प्रभादेवी एवं माटुंगा रोड स्टेशनों पर नहीं रुकेंगी। ब्लॉक के दौरान यात्री बान्द्रा और मुंबई सेंट्रल स्टेशनों के बीच के अपने गंतव्यों के लिए विपरीत दिशा में यात्रा कर सकते हैं। 

    जम्‍बो ब्लॉक अवधि के दौरान सभी धीमी ट्रेनों को चर्चगेट (Churchgate) एवं माहिम स्टेशनों के बीच डाउन फास्‍ट लाइन पर लोअर परेल और माहिम पर डबल हॉल्ट दिया जायेगा। इस ब्लॉक के दौरान अप एवं डाउन दिशा की कुछ उपनगरीय ट्रेनें निरस्त रहेंगी। इस ब्लॉक की विस्तृत जानकारी उपनगरीय स्टेशनों के सभी स्टेशन मास्टरों के पास उपलब्ध है।

    हार्बर-ट्रांस हार्बर पर मेगा ब्लॉक, मेन लाइन पर नहीं

    उधर, मध्य रेलवे (Central railway) के मुंबई मंडल पर विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों के लिए रविवार को हार्बर (Harbor) और ट्रांस-हार्बर (Trans Harbor) मार्ग पर मेगा ब्लॉक (Mega Block) होगा। मेन लाइन पर कोई ब्लॉक नहीं होगा। हार्बर लाइन के कुर्ला-वाशी अप और डाउन हार्बर लाइन सुबह 11.10 बजे से शाम 4.10 बजे तक ब्लॉक रहेगा। सीएसएमटी से सुबह 10.34 बजे से अपराह्न 3.39 बजे तक वाशी-बेलापुर-पनवेल के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन सेवाएं और सुबह 10.21 बजे से 3.41 बजे तक वाशी- बेलापुर-पनवेल से सीएसएमटी के लिए छूटने वाली अप हार्बर लाइन सेवाएं निलंबित रहेंगी। विशेष सेवाएं ब्लॉक अवधि के दौरान सीएसएमटी-कुर्ला और वाशी-पनवेल खंडों के बीच चलेंगी। सुबह 10.35 बजे से 4.19 बजे तक  ठाणे से वाशी-नेरुल-पनवेल के लिए छूटने वाली डाउन सेवाएं और पनवेल-नेरुल-वाशी से 10.12 बजे से 4.09 बजे तक छूटने वाली अप सेवाएं ब्लॉक अवधि के दौरान निलंबित रहेंगी।