केईएम के डॉक्टरों का हाल-बेहाल

Loading

वीडियो हुआ वायरल, अस्पताल प्रशासन मौन

मुंबई. बीएमसी के कोविड अस्पतालों में से एक केईएम अस्पताल सुर्खियों में बना हुआ है.सोशल मीडिया पर अस्पताल के कोविड वार्ड का एक वीडियो वायरल हो रहा है जहां डॉक्टर अकेले ही मरीजों के उपचार में जुटे हुए हैं. वीडियो में डॉक्टर यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि वार्ड में 35 मरीज हैं, सभी का उपचार उनके जिम्मे है. उन्हें नर्स का भी काम करना पड़ रहा है, क्योंकि वार्ड में पिछले कई दिनों से नर्स भी नहीं हैं. ऐसे में उन पर बढ़ रहे भार को लेकर चिंता व्यक्त की है. 

वीडियो बना रहे निवासी डॉक्टर ने कहा कि वार्ड में न तो नर्स है न ही वार्ड बॉय या कोई अन्य स्टॉफ. मरीजों के लिए दवाई बनाने से लेकर उन्हें हर एक कार्य करना पड़ रहा है. डॉक्टर ने कहा कि वो मरीजों को अपनी आंखों के आगे मरते हुए नहीं देख सकते हैं.अस्पताल के उच्च अधिकारियों को मौजूदा परिस्थिति से अवगत भी कराया गया, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं है. 

डीन की सफाई

इस संदर्भ में केईएम अस्पताल के डीन डॉ. हेमंत देशमुख ने सफाई पेश करते हुए कहा कि यह वीडियो तब बनाया गया जब नर्स की शिफ्ट चेंज होती है. नर्स को पीपीई सूट पहनने और खुद की सुरक्षा को ध्यान में रख पूरी तरह तैयार होकर वार्ड में आना होता है. तैयारियों में थोड़ा समय लग जाता है.ऐसे में वीडियो बनाकर अस्पताल को बदनाम करना ठीक नहीं है.