शुक्रवार को खड़से कलाई पर बाधेंगे ‘घड़ी’

  • शरद पवार करेंगे स्वागत

मुंबई. मुंबई बीजेपी से इस्तीफा देने के बाद एकनाथ खड़से शुक्रवार को औपरचारिक रूप से अपनी कलाई पर राकां की घड़ी को बांध लेंगे. इस मौके पर राकां अध्यक्ष शरद पवार समेत कई नेता मौजूद रहेंगे. अपने वेलकम समारोह में भाग लेने के लिए खड़से गुरुवार को मुंबई पहुंच गए थे. बीजेपी से मोहभंग होने के बाद खड़से ने राकां ज्वाइन करने का फैसला किया है.

पार्टी छोड़ने के लिए खड़से ने नेता विपक्ष देवेंद्र फडणवीस को जिम्म्मेदार ठहराया है. ऐसे में माना जा रहा है कि शुक्रवार को मीडिया के सामने खड़से एक बार फिर फडणवीस को जमकर खरी- खोटी सुना सकते हैं. हालांकि बीजेपी नेताओं का आरोप है कि राकां अपना हित साधने के लिए खड़से को पार्टी में शामिल किया है.

मंत्री बनना तय 

राकां में शामिल होने के बाद खड़से की भूमिका को लेकर कयासों का दौर जारी है. खड़से का राकां कोटे से मंत्री बनना तय माना जा रहा है, लेकिन उनके लिए राकां की ओर से मंत्री पद की कुर्बानी कौन देगा. इस पर सस्पेंस बरकरार है. सूत्रों के मुताबिक कैबिनेट मंत्री जितेन्द्र आह्वाड, दिलीप वलसे पाटिल व धनंजय मुंडे में से किसी एक को मंत्री पद से हटाया जा सकता है. मंत्री पद से हटाए जाने के बाद उस नेता को एडजस्ट करने के लिए उन्हें राकां प्रदेशाध्यक्ष की नई जिम्मेदारी दी जा सकती है.