शीघ्र खुलेगी लाइब्रेरी, उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा- दो दिनों में निर्णय

  • लाइब्रेरी प्रतिनिधियों ने की राज ठाकरे से मुलाकात

मुंबई. वैश्विक महामारी कोरोना की वजह से पिछले साढ़े छह माह से मुंबई सहित पूरे राज्य में बंद लाइब्रेरी शीघ्र  खुलेगी. लाइब्रेरी खोलने के संदर्भ में दो दिन के अंदर निर्णय लिया जाएगा. यह जानकारी उच्च शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने मनसे प्रमुख राज ठाकरे को फोन पर दी है. लाइब्रेरियों को खोलने की मांग को लेकर लाइब्रेरी प्रतिनिधियों ने गुरुवार को  मनसे राज ठाकरे से उनके कृष्ण कुंज आवास में मुलाकात की.

लाइब्रेरी प्रतिनिधियों ने  राज ठाकरे से मुलाकात के दौरान बताया कि कोरोना की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन लागू होने के बाद से लाइब्रेरी बंद हैं. अब राज्य में अनलॉक की प्रक्रिया शुरु है.धीरे धीरे जनजीवन सामान्य हो रहा है, लेकिन सरकार ने लाइब्रेरी शुरु करने के संदर्भ में अभी तक निर्णय नहीं लिया है. 

लाइब्रेरी प्रतिनिधियों से चर्चा के बाद राज ठाकरे ने उच्च शिक्षा मंत्री उदय सामंत को फोन किया. चर्चा के दौरान सामंत ने बताया कि लाइब्रेरी खोलने बाबत दो दिनों में निर्णय लिया जाएगा.यह जानकारी मनसे की तरफ से ट्वीट कर दी गई है. मनसे सत्ता में शामिल नहीं है उसके बावजूद लोग अपनी समस्याओं को लेकर मनसे प्रमुख राज ठाकरे से मुलाकात कर रहे हैं.राज से मुलाकात के बाद सरकार उनकी समस्याओं का निराकरण भी कर रही है. लाइब्रेरी प्रतिनिधियों के पहले रेस्टोरेंट एवं होटलों के संचालक, डब्बावाले, जिम संचालक, डॉक्टर्स राज ठाकरे से मुलाकात कर चुके हैं.