अत्यावश्यक सेवा के लिए शुरु हो लोकल, मुख्यमंत्री ठाकरे ने की केंद्र से मांग

Loading

मुंबई. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि अत्यावश्यक सेवा एवं चिकित्सा कर्मचारियों के लिए केंद्र से लोकल ट्रेन शुरु करने की मांग की गई है. उन्होंने इस संदर्भ में प्रशासन को पहल करने का निर्देश दिया है. साथ ही मुख्यमंत्री ने निजी डॉक्टरों को वार्ड अधिकारियों के मार्फत पीपीई किट्स उपलब्ध कराने का आदेश दिया है.

निजी डॉक्टरों को दी जाएगी पीपीई किट्स

मुख्यमंत्री ठाकरे ने शुक्रवार को कोविड-19 वायरस को लेकर की जा रही उपाय योजनाओं की समीक्षा की. उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर लोगों में व्याप्त डर को दूर किया जाना चाहिए. बुखार, सूखी खांसी, कमजोरी, नाक बहने की शिकायत मिलते ही जांच जरूरी है.इसके लिए डॉक्टरों की लिखित सिफारिश होनी चाहिए, लेकिन खुद की सुरक्षा को  देखते हुए डॉक्टर जांच करने से कतराते हैं. इन डॉक्टरों को वार्ड अधिकारी के मार्फत पीपीई किट्स उपलब्ध कराया जाय. उन्होंने कहा कि मनपा एवं सरकारी अस्पताल कोविड-19 के लिए रखे गए हैं.

बारिश में निजी अस्पतालों की भूमिका प्रमुख होगी

बारिश के मौसम में निजी अस्पतालों की भूमिका प्रमुख होगी. इन अस्पतालों के कर्मचारियों के लिए सार्वजनिक परिवहन उपलब्ध कराने को लेकर लोकल ट्रेन शुरु करने की मांग केंद्र सरकार से की गई है. प्रशासन को इस संदर्भ में आवश्यक पहल करने की जरुरत है.