आम यात्रियों के लिए शुरु हो लोकल ट्रेन

  • बीजेपी सांसद कोटक ने की मांग

मुंबई. सामान्य नागरिकों को लोकल ट्रेन में यात्रा सुविधा दिए जाने की मांग को लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की तरफ से किए गए सविनय अवज्ञा आंदोलन के बाद अब बीजेपी ने भी इस मुद्दे को उठाया है.बीजेपी सांसद मनोज कोटक ने लोकल ट्रेनों में सामान्य यात्रियों को यात्रा सुविधा उपलब्ध कराने की पुरजोर मांग की है.

उत्तर पूर्व मुंबई के बीजेपी सांसद कोटक ने इस मुद्दे को लोकसभा में उठाते हुए कहा कि पूरे देश में अनलॉक-4 की प्रक्रिया शुरु है. मुंबई व आस पास के इलाकों में उद्योग व्यवसाय शुरु हुए हैं. लेकिन सार्वजनिक  परिवहन की पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. मुंबई की उपनगरीय रेल सेवा जून महीने से शुरु हुई है, लेकिन अभी तक सरकारी कर्मचारियों एवं अत्यावश्यक सेवा से जुड़े लोगों को ही यात्रा की सुविधा उपलब्ध कराई गई है.

सभी स्टेशनों पर ठहराव नहीं दिया गया 

कोटक ने यह भी कहा कि लोकल ट्रेनों को सभी स्टेशनों पर ठहराव नहीं दिया गया है. इसकी वजह से सरकारी एवं अत्यावश्यक सेवा से जुड़े सभी लोग इसका लाभ नहीं ले पा रहे हैं. कोटक ने लोकसभा में यह भी बताया कि उनके निर्वाचन क्षेत्र अंतर्गत मुलुंड और भांडुप में रहने वाले बहुत से लोग मुंबई मनपा, दूसरे सरकारी कार्यालयों, बैंकों  में काम करते हैं, लेकिन वे सभी लोकल ट्रेनों की सुविधा से वंचित हैं.