Lockdown in Malkapur till 15, all the shops of essential commodities will remain closed

मुंबई. कोरोना महामारी को देखते हुए महाराष्ट्र में एक बार फिर लॉकडाउन (Lockdown) को 30 नवंबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है. ‘मिशन बिगिन अगेन’ के तहत महाराष्ट्र में कामकाज को फेज वाइज शुरू करने का काम 30 नवंबर तक जारी रहेगा. पूरे देश में कोरोना मरीजों की सबसे ज्यादा संख्या महाराष्ट्र में है. राज्य सरकार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक जिन कामकाज को पहले से अनुमति दी गई है, वे जारी रहेंगे. हालांकि कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन के आदेश का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं.  

स्कूल व कॉलेज रहेंगे बंद 

महाराष्ट्र सरकार ने 30 नवम्बर तक स्कूलों, कॉलेजों के अलावा शैक्षणिक और कोचिंग संस्थानों को बंद रखने का फैसला लिया है. वहीं तमाम विवादों के बाजवूद धार्मिक स्थल भी बंद रहेंगे. इससे पहले 5 अक्टूबर से पूरे राज्य में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ बार और रेस्टोरेंट को खोलने की इजाजत दी गई थी. 

लोकल शुरू करने के लिए पत्र 

राज्य सरकार ने आम लोगों के लिए मुंबई में लोकल ट्रेन सेवा को शुरू करने को लेकर पश्चिम रेलवे और सेंट्रल रेलवे को पत्र लिखा है. माना जा रहा है कि इस बारे में जल्द फैसला लिया जा सकता है. सब कुछ ठीक रहा तो 1 नवंबर से आम लोग भी तय समय सीमा के अंदर लोकल में सफर कर सकेंगे.