नाना पटोले (Photo Credits-ANI Twitter)
नाना पटोले (Photo Credits-ANI Twitter)

    मुंबई. पेट्रोल (Petrol), डीजल (Diesel) और रसोई गैस (LPG) की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ महाराष्ट्र कांग्रेस (Maharashtra Congress) सोमवार को राज्यव्यापी आन्दोलन (Protest) करेगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले (State Congress President Nana Patole) ने कहा कि राज्य में कई जगहों पर पेट्रोल 100 रुपए और डीजल 92 रुपए प्रति लीटर हो गया है। अगर कीमतों में बढ़ोतरी का दौर इसी तरह जारी रही तो डीजल को 100 रुपए प्रति लीटर तक पहुंचने में देर नहीं लगेगी। रसोई गैस के सिलेंडर की कीमत भी 900 रुपए तक जा चुकी है। 

    पटोले ने कहा कि बढ़ती महंगाई से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल से टैक्स के रूप में लाखों करोड़ रुपए का लाभ कमाया है, लेकिन आम जनता महंगाई की खाई में गिर गई है।

    मोदी सरकार आम आदमी की सरकार नहीं

    पटोले ने कहा कि मोदी सरकार आम आदमी की सरकार नहीं है। यह मुट्ठी भर धनी उद्योगपतियों के लिए काम करने वाली सरकार है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल व डीजल मूल्यवृद्धि के खिलाफ कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता सोमवार की सुबह 11 बजे राज्य भर के 1000 स्थानों, प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में कम से कम तीन पेट्रोल पंपों पर जोरदार विरोध प्रदर्शन करेगी।