Manoj Kotak Mumbai

    Loading

    मुंबई. ताउते तूफान (Cyclone Tauktae) से प्रभावित मछुआरों (Fishermen) और लोगों को राज्य सरकार (State Government) तत्काल आर्थिक मदद (Financial Help) करें, ऐसी मांग बीजेपी सांसद मनोज कोटक (BJP MP Manoj Kotak) ने की है। ताउते तूफान के कारण रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, रायगढ़, मुंबई और आसपास के इलाकों में मछुआरों के साथ-साथ आम लोगों को भी तकलीफों का सामना करना पड़ा। मुसलाधार बारिश और तूफान के चलते तेज हवाओं के कारण प्रभावित लोगों को काफी नुकसान भी झेलना पड़ा। जहां समुद्र में ऊंची-ऊंची लहरें उठने के कारण वहां पास रहनेवाले मछुआरों को काफी नुकसान झेलना पड़ा, उनकी नौका बह गयी है। 

    तेज हवाओं के कारण घर की छतें उड़ गई, दीवार गिर गए, वहीं मुंबई और आसपास के इलाकों में तेज हवा और बारिश के कारण कई पेड़ गिर गए जिससे गाड़ियों सहित कई और सामानों का भी नुकसान लोगों को झेलना पड़ा। यहां तक की कई दुकानदारों की दुकानों को भी काफी नुकसान हुआ।

    तूफान से हुआ काफी नुकसान

    सांसद मनोज कोटक ने राज्य सरकार से मांग की है कि जहां एक तरफ आम जनता कोरोना और लॉकडाउन की मार झेल रही है तो वहीं दूसरी तरफ तूफान के कारण मछुआरों से लेकर प्रभावित लोगों को काफी वित्तीय नुकसान हुआ है। सरकार को ऐसे समय में स्थिति की गंभीरता को ध्यान मे रखकर प्रभावित हुए लोगों के इस नुकसान की भरपाई करनी चाहिए। सरकार सिर्फ घोषणा भर ही न करें, लेकिन जल्द ही पीड़ित लोगों को राहत राशि प्रदान करें।