sardar-tara-singh

  • कई दिनों से लीलावती अस्पताल में चल रहा था इलाज
  • देवेंद्र फडणवीस ,राम नाईक ,चंद्रकांत पाटिल सहित अन्य ने शोक व्यक्त किया 

मुंबई. बीजेपी नेता और पूर्व विधायक सरदार तारा सिंह का शनिवार को सुबह निधन हो गया. सिंह पिछले काफी समय से बीमार थे और उनका इलाज मुंबई के लीलावती अस्पताल में चल रहा था. उनके निधन की खबर से मुलुंड और भांडुप क्षेत्र में शोक की लहर फैल गई. बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है.उनका अंतिम संस्कार रविवार को सायन स्थित श्मशान भूमि पर किया जाएगा.

सरदार तारा सिंह की गिनती बीजेपी के कद्दावर नेताओं में की जाती थी. मुंबई मनपा की स्थायी समिति के अध्यक्ष रहे सिंह मुलुंड विधानसभा क्षेत्र का लगातार 4 बार प्रतिधिनित्व किये थे. अधिक उम्र की वजह से पिछले चुनाव में पार्टी ने उनका टिकट काट दिया था. हालांकि उन्होंने पार्टी उम्मीदवार को जिताने में पूरा सहयोग दिया था.

पूर्व विधायक सरदार सिंह पिछले काफी समय से लीलावती अस्पताल में वेंटिलेटर पर थे.15 दिन पहले उनके निधन की अफवाह फैली थी. कई मंत्रियों सहित तमाम लोगों ने शोक व्यक्त किया था.हालांकि उस समय पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने ट्वीट कर उनको जीवित बताया था. शनिवार को सोमैया ने ही सबसे पहले ट्वीट कर उनके निधन की जानकारी दी.

 पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सरदार तारा सिंह के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि जनसामान्य का एक सच्चा समाजसेवक चला गया. क्षेत्र के नागरिकों ने उन्हें कार्य सम्राट की उपाधि दी थी. उन्होंने नांदेड साहेब गुरुद्वारा के अध्यक्ष के रुप में अच्छा काम किया.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि तारा सिंह के निधन से एक सेवाभावी प्रवृत्ति का नेता खो गया है.

पूर्व राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि 40 सालों से निरंतर जनप्रतिनिधि के रूप में काम करने वाले सरदार तारा सिंह के निधन से बीजेपी को हुई क्षति कभी भी पूरी नहीं हो पायेगी.वे नगरसेवक,विधायक के साथ ही उत्तर पूर्व मुंबई बीजेपी अध्यक्ष भी थे.