Devendra Fadnavis
File Photo

Loading

– देवेंद्र फडणवीस का आघाड़ी सरकार पर पलटवार

कहा- उत्तर देने के लिए करनी पड़ी कई दौर की बैठक

मुंबई. वैश्विक महामारी कोरोना संकट के बीच राज्य की महाविकास आघाड़ी सरकार एवं प्रमुख विपक्षी दल भाजपा के बीच संघर्ष तेज हो गया है. आघाड़ी सरकार के 3 मंत्रियों की तरफ से देवेंद्र फडणवीस के दावे को झुठलाए जाने एवं बीजेपी को महाराष्ट्र विरोधी ठहराए जाने के कुछ ही देर बाद पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने सरकार पर पलटवार करते हुए कहा है कि फर्जी आंकड़े पेश करने एवं झूठ बोलने से राज्य का भला नहीं होगा. उन्होंने यह भी कहा कि महाराष्ट्र का मित्र कौन है और शत्रु कौन यह जनता अच्छी तरह जानती है.

नवंबर तक का जीएसटी का पैसा मिला 

 विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस बुधवार को शाम पत्रकार परिषद में महाविकास आघाड़ी के नेताओं को उन्ही के भाषा में उत्तर दिया. उन्होंने कहा कि केंद्र ने राज्य को कपास खरीदने के लिए पैसा दिया है. केंद्र ने राज्य को 26 मई तक 9 लाख 88 हजार पीपीई किट्स एवं 19 लाख मास्क दिया है. पीपीई किट्स खरीदने के लिए भी 468 करोड़ दिया है. नवंबर तक का जीएसटी का पैसा मिला है. मुंबई के अस्पतालों में मरीजों को बेड नहीं मिल रहा है.

कम संख्या में टेस्टिंग हुई है, देश भर के टेस्टिंग में 5 प्रतिशत पॉजिटिव आ रहे हैं,जबकि महाराष्ट्र में यह 13 प्रतिशत है. मई महीने में यह आंकड़ा 32 प्रतिशत पहुंच गया. देश के 33 प्रतिशत मरीज महाराष्ट्र में हैं. राज्य में कोरोना का मृत्यु दर 40 प्रतिशत है. किस बिना पर सरकार की तारीफ की जाय.  फडणवीस ने महाविकास आघाड़ी सरकार की घोषणाओं को झुठलाते हुए कहा है कि इससे राज्य का भला होने वाला नहीं है.