महात्मा गांधी एक विचारधारा हैं

  • गांधी पर मुंबई कांग्रेस की चर्चा

Loading

मुंबई. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी सिर्फ एक व्यक्ति नाम नहीं है, बल्कि वे एक विचारधारा हैं. यह बात मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष एकनाथ गायकवाड़ ने महात्मा गांधी की विचारधारा विषय पर आयोजित एक व्याख्यान समारोह में कही. उन्होंने कहा कि हमारी कांग्रेस पार्टी गांधी की विचारधारा और मूल्यों का पालन करती है. 

गायकवाड़ ने कहा कि भारत के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू, पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से लेकर आज की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी इस विचारधारा की विरासत को आगे बढ़ाने का काम कर रही हैं. 

पीएम मोदी पर निशाना 

गायकवाड़ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि आजकल सीबीआई और ईडी का भय दिखा कर कांग्रेस नेताओं को धमकाने का काम किया जा रहा है, लेकिन हम महात्मा गांधी के विचारधाराओं का पालन करते हुए इसके खिलाफ संघर्ष करेंगे. उन्होंने कहा कि गांधी की विचारधारा को कभी मिटाया नहीं जा सकता है. मुंबई कांग्रेस के इस कार्यक्रम में गायकवाड़ के अलावा मुंबई कांग्रेस उपाध्यक्ष वीरेंद्र बख्शी, मौलाना ज़हीर अब्बास रिज़वी, निजामुद्दीन राईन, सुरेश राजहंस, मुंबई महिला कांग्रेस अध्यक्ष अजंता यादव, संदीप शुक्ला, शिवकुमार लाड, राजेश ठक्कर व आनंद शुक्ला समेत कई नेता व कार्यकर्त्ता मौजूद थे.