मेल-एक्सप्रेस यात्रियों को लोकल में मिले यात्रा की अनुमति

Loading

  • राज्यपाल से मिला बीजेपी का शिष्टमंडल

मुंबई. पिछले 2 महीने से ज्यादा समय से शुरू मेल एक्सप्रेस विशेष ट्रेनों में मुंबई से आने जाने वालों को लोकल की सुविधा न मिलने से भारी परेशानी हो रही है. लॉकडाउन के चलते मुंबई में आम यात्रियों के लिए लोकल बंद है, परन्तु अत्यावश्यक कर्मचारियों के लिए लोकल चल रही है.मेल एक्सप्रेस पकड़ने के लिए छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-दादर-एलटीटी जाने के लिए लोकल ट्रेनों से जाने की अनुमति नहीं है.उपनगर भायंदर, वसई,विरार,भिवंडी आदि स्थानों से ट्रेन पकड़ने के लिए आने वाले लोगों से ढाई से तीन हजार रुपए टैक्सी का किराया देना पड़ता है.लंबी दूरी की ट्रेन पकड़ने वालों को विशेष लोकल में यात्रा की परमिशन दिए जाने की मांग हो रही है.

रेल मंत्रालय का कहना है कि महाराष्ट्र सरकार ही ऐसी अनुमति दे सकती है, रेल मंत्रालय तो सिर्फ लोकल ट्रेनों का कोरोनाकाल में परिचालन करता है. महाराष्ट्र सरकार इस संबंध में तुरंत निर्णय ले, इसलिए मुंबई भाजपा का एक शिष्टमंडल  राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी से मिला.इस शिष्टमंडल में मुंबई भाजपा के महामंत्री आर यू सिंह के साथ मुंबई रेल प्रवासी संघ के महामंत्री कैलाश वर्मा,उपाध्यक्ष शैला पतंगे सामंत,राजाराम सारडा,परीक्षित सिंह शामिल थे. 

कोऑपरेटिव बैंक कर्मचारियों को भी अनुमति देने की मांग

शिष्टमंडल ने राज्यपाल को निवेदन देकर मुंबई से बाहर जाने अथवा आने वाले कन्फर्म टिकट धारकों को लोकल ट्रेन से गंतव्य तक पहुंचने की अनुमति देने की मांग महाराष्ट्र सरकार से की. टैक्सी, ऑटो, ओला, उबर से टर्मिनस स्टेशन तक पहुंचने का खर्च हजारो रुपए है, इसी तरह कोऑपरेटिव बैंक कर्मचारियों को भी लोकल से ड्यूटी पर आने जाने की अनुमति देने की मांग की गई है. राज्यपाल ने इन मांगों पर शीघ्र निर्णय लेने का ठोस आश्वासन दिया है.