Arrested
प्रतिकारात्मक तस्वीर 

    मुंबई. मुंबई एनसीबी (Mumbai NCB) की तरफ से बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। एनसीबी की तरफ से छापेमारी कर 50 लाख के ड्रग्स (Drugs) बरामद किए गए हैं। कोरोना काल में ड्रग्स की तस्करी काफी ज्यादा बढ़ गई है। एक तरफ बड़े स्तर पर कालाबाजारी देखने को मिल रही है, तो वहीं दूसरी तरफ कई ड्रग्स एक जगह से दूसरी जगह सप्लाई करने का काम हो रहा है।

    पुलिस ने जानकारी दी है कि ये एमडी ड्रग्स (MD Drugs) था और इसकी कीमत 50 लाख रुपये है। जब एनसीबी ने छापेमारी की तब उन्हें आरोपियों के पास से ड्रग्स की 2100 कैप्सूल बरामद हुईं। 

    मुंबई से कतर भेजने की थी तैयारी

     इस ड्रग्स को मुंबई के अंधेरी से कतर भेजने की तैयारी थी, लेकिन एनसीबी को पहले ही सूचना मिल गई थी, ऐसे में समय रहते रणनीति तैयार की गई और तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपियों में एक नाइजीरियन है,वहीं दो कुरियर बॉय हैं। इन ड्रग्स को दो प्लेट के बीच में छिपाकर ले जाने की तैयारी थी। इससे पहले भी एनसीबी की तरफ से कई बार बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। मुंबई में तो ड्रग्स का ये अवैध धंधा बड़े स्तर पर चलता है, ऐसे में एनसीबी की नजर भी लगातार रहती है और इसलिए हर दूसरे दिन किसी ना किसी को गिरफ्तार किया जाता है। वहीं दूसरी तरफ मुंबई और के बीच में बड़े स्तर पर ड्रग्स का कारोबार चलता है, अलग-अलग जरिए से ड्रग्स को भेजने की तैयारी रहती है। ड्रग्स के धंधे की ये वो कड़ी है जिस पर एनसीबी की हमेशा से नजर रही है और इस बार उन्हें बड़ी कामयाबी भी हाथ लग गई।