लिट्टी-चोखा बेचने वाले शख्स की कहानी हुई वायरल, हजारों ने बढ़ाया मदद का हाथ

    मुंबई. (Litti Chokha) लिट्टी-चोखा बेचने वाले योगेश सोशल मीडिया काफी वायरल हो रहे हैं। वीडियो वायरल (Viral Video) होने के बाद हर कोई योगेश की मदद करना चाहता है। बॉलीवुड सितारों से लेकर जोमेटो कंपनी ने भी मदद का हाथ बढ़ाया है। चलिए जानते हैं क्या है योगेश (Litti Chokha Wala Viral Video) की  कहानी।  

    वीडियो योगेश का है, जो मुंबई के वर्सोवा में 20 रुपये प्लेट लिट्टी-चोखा बेचते हैं। लेकिन उन्हें बेचने के लिए योगेश (Yogesh) को काफी संघर्ष करना पड़ता है, जिसकी वजह उनकी स्वादिष्ट लिट्टी नहीं बल्कि ग्राहकों की कमी है। अब वो पैंसों की तंगी की वजह से दुकान बंद करने के बारे में सोच रहा है। इसको लेकर एक शख्स ने योगेश की कहानी इंटरनेट पर शेयर की, जिसके बाद सोशल मीडिया की पब्लिक ने बता दिया कि इंटरनेट ‘दिलवालों’ की जगह है!

    इस कहानी को ट्विटर यूजर @khaalipeeli ने दुनिया के साथ शेयर किया है। उन्होंने लिखा, ‘इस बंदे का नाम योगेश है, जो मुंबई के वर्सोवा बीच के इलाके में सबसे बढ़िया लिट्टी-चोखा बेचता है। वो भी सिर्फ 20 रुपये प्लेट, जिसमें आपको मक्खन में डूबी दो लिट्टी, स्वादिष्ट चोखा, चटनी और सलाद मिलता है। वह ‘जोमैटो’ पर अपनी लिट्टी बेचने की कोशिश कर रहा है। लेकिन असमर्थ है। वो इस बारे में ज्यादा नहीं जानता। जैसे, इसके लिए किससे सम्पर्क करना है आदि…।’

    उसने मुझे बताया कि अभी वो आर्थिक दिक्कतों और मुश्कित दौर से गुजर रहा है। उसने कहा, ‘भैया महीने का किराया नहीं निकल पा रहा है, ऊपर से यहां सभी को पैसे देने पड़ते हैं।’ वो दुकान बंद करने की सोच रहा है। मैं जोमैटो से अनुरोध करता हूं कि इसे अपने प्लेटफॉर्म पर जगह दें। मैं गांरटी लेता हूं कि इतनी बढ़िया लिट्टी कहीं नहीं मिलेंगी।

    ये पोस्ट करने वाले प्रियांशु ने इसमें Zomato को भी टैग कर दिया था। जिसके बाद तो कमेंट्स की मानों बाढ़ ही आ गई। पोस्ट वायरल हो गया और Zomato ने ट्वीट पर रिवर्ट करते हुए इसे मदद करने का भरोसा दिया है। अब जैसे-जैसे लोग इस ट्वीट को रि-शेयर कर रहे हैं तो इसकी मदद को लोग सामने आ रहे हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि मनोज वाजपेयी ने भी इस पोस्ट को रीट्वीट किया है और Zomato को विक्रेता की मदद करने के लिए कहा है।