शुक्रवार से दौड़ेंगी MBMT की बसें

  • ठेका रद्द करने की नोटिस के बाद नरम पड़ा ठेकेदार 
  • सत्तापक्ष की मध्यस्थता के बाद मिटा विवाद 

भायंदर. मार्च से बंद मीरा-भायंदर मनपा परिवहन (एमबीएमटी) सेवा को शुरू करने का शुभ मुहूर्त निकल गया है.शुक्रवार से सीमित मार्गों पर बसें दौड़ने लगेंगी. इस आशय की जानकारी सभागृह नेता प्रशांत दलवी ने दी. इसकी पुष्टि मनपा उपायुक्त अजीत मुठे ने की. शुक्रवार को भाजपा के पूर्व विधायक नरेंद्र मेहता का जन्मदिन है. इसी के निमित्त इस दिन को बसों के परिचालन के लिए चुना गया है.

लॉकडाउन के बाद से परिवहन सेवा बंद है.यह अलग बात है कि बीच में उत्तन मार्ग पर पांच बसें चलनी शुरू हुई थीं, लेकिन कुछ दिन में ही बंद पड़ गईं. दरअसल परिवहन सेवा के बेड़े में 65 बसें शामिल हैं. इनमें से मार्च से मई के बीच 32 बसें बंद रहीं. ठेकेदार भागीरथी ट्रॉन्स कॉर्पों.प्रा.लि.बंद बसों का भी भाड़ा मांग रहा था.

लेकिन मनपा देने को तैयार नहीं थी. सभागृह नेता प्रशांत दलवी ने बताया कि बसों का परिचालन शुरू कराने के लिए सत्तापक्ष ने मध्यस्थता की.ठेका कंपनी के निदेशक मनोहर पंचाल के साथ हुई संयुक्त बैठक में विवाद सुलझा लिया गया.बुधवार को हुई बैठक में महापौर ज्योत्स्ना हसनाले,उपमहापौर हसमुख गेहलोत, नगरसेवक ध्रुव किशोर पाटिल तथा आयुक्त डॉ.विजय राठौड़ व उपायुक्त अजीत मुठे शामिल थे.

उपायुक्त मुठे ने बताया कि शुरू में 5 मार्ग पर 10 बसें चलाईं जाएंगी.इसके बाद सोमवार से चरणबध्द तरीके से बाकी मार्गों पर शुरू की जाएंगी.भायंदर-उत्तन व चौक,भायंदर -ठाणे, भायंदर-बोरीवली,मीरा रोड-ठाणे मार्ग पर बसें शुक्रवार से चलाई जाएंगी.मुठे ने कहा कि बंद बसों का भाड़ा नहींं चुकाया जाएगा.अगर परिवहन सेवा बीच में बंद पड़ी तो ठेका रदद् कर दिया जाएगा और बसों के परिचालन का जिम्मा मनपा खुद के हाथ में ले लेगी.