मेडिकल छात्रों की परीक्षा 15 जुलाई से, अमित देशमुख ने राज्यपाल से की चर्चा

Loading

मुंबई. महाराष्ट्र यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज 15 जुलाई से मेडिकल छात्रों की परीक्षा आयोजित करने की तैयारी कर रहा है. कोरोना महामारी के कारण इस वर्ष मेडिकल छात्रों की ग्रीष्मकालीन परीक्षा अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी गई थी. चिकित्सा शिक्षा मंत्री और महाराष्ट्र स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के उप कुलपति अमित देशमुख ने गुरुवार को राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात कर उनसे चर्चा की. उन्होंने राज्यपाल को विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा आयोजित करने से संबंधित जानकारी दी.

 परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम शीघ्र घोषित होगा

इसके तहत एमडी, एम.एस. पोस्ट ग्रेजुएट डेंटल, आयुर्वेद, होम्योपैथी, नर्सिंग और इसी तरह की परीक्षाएं सभी डिग्री संकायों में आयोजित की जाएंगी. देशमुख ने कहा कि महाराष्ट्र यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज जल्द ही परीक्षाओं के कार्यक्रम की घोषणा करेगा. मेडिकल छात्रों को 15 जुलाई से परीक्षा के लिए उपस्थित होना है, लेकिन किसी भी अप्रत्याशित  मामले में उस समय स्थिति तय की जाएगी. चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री के साथ चर्चा के बाद यह निर्णय लिया जाएगा. अमित देशमुख ने छात्रों से 15 जुलाई से होने वाली परीक्षा की तैयारी करने के लिए आग्रह किया है.

 राज्यपाल ने दी मंजूरी

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय द्वारा 15 जुलाई से चिकित्सा परीक्षा प्रस्ताव के प्रारुप को मंजूरी दे दी है. चिकित्सा शिक्षा मंत्री अमित देशमुख ने राज्यपाल से मुलाकात के दौरान परीक्षा को 15 जुलाई से आयोजित करने का प्रस्ताव दिया था.इसके अलावा और किसी परिस्थिति के चलते परीक्षाएं नहीं हुईं तो लिखित परीक्षा 16 अगस्त से 15 सितंबर तक आयोजित करने का प्रस्ताव भी दिया गया है. प्रस्ताव में यह भी कहा गया है कि दोनों विकल्पों के तहत परीक्षा आयोजित करने में विफलता के बाद स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय केंद्रीय चिकित्सा परिषद का मार्गदर्शन लेगा और परीक्षा का संचालन ऑनलाइन या अन्य माध्यमों के अनुसार करने का निर्णय करेगा. राज्यपाल ने विश्वविद्यालय द्वारा प्रस्तावित महाराष्ट्र यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज के सभी स्नातक और स्नातकोत्तर परीक्षाओं को आयोजित करने की अनुमति दी.