mega block

    Loading

    मुंबई. मध्य रेलवे (Central Railway) रविवार को रखरखाव कार्य के लिए अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक (Mega Block) परिचालित करेगा। इस अवधि के दौरान सीएसएमटी (CSMT) से छूटने वाली डाउन फास्ट सेवाओं को डाउन स्लो लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा। सीएसएमटी जाने वाली फास्ट सेवाओं को अप स्लो लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा। हार्बर लाइन (Harbor Line) पर सुबह 11.34 बजे से शाम 4.47 बजे तक  सीएसएमटी-वडाला रोड से वाशी-बेलापुर-पनवेल के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन की सेवाएं सुबह 9.56 बजे से शाम 4.43 बजे तक एवं सीएसएमटी से बांद्रा-गोरेगांव  के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन सेवाएं निलंबित रहेंगी।

    पनवेल-बेलापुर-वाशी से सुबह 9.53 बजे से अपराह्न 3.20 बजे तक सीएसएमटी के लिए छूटने वाली हार्बर लाइन सेवाएं और सीएसएमटी के लिए गोरेगांव-बांद्रा से सुबह 10.45 बजे से शाम 4.58 बजे तक  छूटने वाली हार्बर लाइन की सेवाएं निलंबित रहेंगी। ब्लॉक अवधि के दौरान पनवेल और कुर्ला (प्लेटफॉर्म नंबर 8) के बीच विशेष सेवाएं चलेंगी। ब्लॉक अवधि के दौरान सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक हार्बर लाइन के यात्रियों को मेन लाइन और पश्चिम रेलवे होकर यात्रा करने की अनुमति है।

    बोरीवली-अंधेरी स्टेशनों के बीच जम्बो ब्लॉक

    ट्रैक, सिगनलिंग प्रणाली तथा ऊपरी उपस्करों के रख-रखाव हेतु पश्चिम रेलवे पर भी  रविवार को 10.15 बजे से 2.45 बजे तक बोरीवली तथा अंधेरी स्टेशनों के बीच अप तथा डाउन फास्ट लाइनों पर साढ़े चार घंटे का जम्बो ब्लॉक रखा जायेगा। सीपीआरओ सुमित ठाकुर के अनुसार, ब्लॉक के दौरान फास्ट लाइनों की सभी ट्रेनों को बोरीवली (Borivali) तथा अंधेरी (Andheri) स्टेशनों के बीच धीमी लाइनों पर चलाया जायेगा। इस ब्‍लॉक के कारण कुछ अप एवं डाउन उपनगरीय सेवाएं रद्द रहेंगी ।