ऊर्जा विभाग में मेगा भर्ती

  • 'महापारेषण' में रिक्त पदों पर होनी है 8500 की नियुक्ति

मुंबई. पुलिस विभाग के बाद अब ऊर्जा विभाग में मेगा भर्ती का निर्णय महाविकास आघाड़ी सरकार ने लिया है. ऊर्जा मंत्री डॉ.नीतिन राउत ने धम्मचक्र प्रवर्तन महोत्सव के औचित्य पर राज्य के युवाओं को नौकरी का अवसर देने का निर्देश विभाग के अधिकारियों को दिया है. ऊर्जा विभाग के महापारेषण विद्युत कंपनी कंपनी में लगभग  8500 तकनीकी श्रेणी के रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जानी है.

राज्य की विद्युत पारेषण कंपनी में तकनीकी श्रेणी के 8 हजार 500 पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने वाली है. मेगा भर्ती को लेकर महापारेषण व्यवस्थापन तैयारी कर रहा है. मंत्री डॉ. राउत के निर्देश पर महापारेषण के प्रबंध निदेशक दिनेश वाघमारे ने भर्ती का प्रस्ताव तैयार किया है. शुक्रवार को इस संदर्भ में मंत्रालय में हुई बैठक में डॉ. राउत ने रिक्त पदों को भरने के लिए जल्द से जल्द भर्ती प्रक्रिया पूरी करने का आदेश दिया. इससे आईटीआई उत्तीर्ण और इंजीनियरिंग की डिग्री धारकों को नौकरी का अवसर मिलेगा. ऊर्जा मंत्री राउत ने निर्देश दिया है कि बक्शी समिति की सिफारिश के मुताबिक पदों का तुलनात्मक विचार करके नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी की जाय और नए मंजूर पद का प्रस्ताव सरकार के समक्ष पेश किया जाए.

शिक्षित बेरोजगार युवाओं को अवसर मिल सकेगा

 वर्ष 2005 में महाराष्ट्र राज्य विद्युत परिषद का विभाजन कर महावितरण, महापारेषण, महानिर्मिती और सूत्राधारी कंपनियों की निर्मिती की गई. विभाजन के बाद महापारेषण कंपनी में रिक्त पदों की संख्या बढ़ती गयी. कर्मचारियों की कमी से काम का बोझ भी बढ़ता गया. अब नियुक्ति प्रक्रिया शुरु होने से कोरोना संकट से जूझ रहे शिक्षित बेरोजगार युवाओं को अवसर मिल सकेगा.