राहुल के खिलाफ मिलिंद ने खोला मोर्चा

– चीन मुद्दे पर बयानबाजी की आलोचना

– बोले -चीन के खिलाफ सभी दल होंं एकजुट

– कांग्रेस के अंदर चीन पर दो -फाड़

मुंबई. लद्दाख में चीनी सैनिकों के साथ हुई झड़प में भारत के 20 सैनिकों के शहीद होने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगातार हमला कर रहे हैं, लेकिन उनकी इस मुहिम में कांग्रेस की सहयोगी दल राकां के अध्यक्ष शरद पवार के अलावा पार्टी के नेताओं का भी साथ नहीं मिल रहा है. इस मुद्दे पर महाराष्ट्र कांग्रेस के सीनियर नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा ने राहुल गांधी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

 उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि चीन के मुद्दे पर राजनीतिक कीचड़ उछालने से मामला और खराब हो गया. उन्होंने कहा कि ऐसे समय में जब चीन हमें आंख दिखा रहा है तो उसे सबक सिखाने की जगह हम इस मसले पर एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं. मिलिंद ने कहा कि जिस समय हमें चीन की नापाक हरकतों के खिलाफ एकजुट होकर इसका मुकाबला करना चाहिए था, ऐसे समय में देश के अंदर राजनीतिक आलोचना से चीन की हिमाकत के खिलाफ हमारी रणनीति कमजोर पड़ रही है.

कांग्रेस प्लेटफार्म से गायब हैं देवड़ा

पिछले लोकसभा चुनाव के बाद से ही मिलिंद देवड़ा कांग्रेस के प्लेटफार्म से गायब हैं. उन्होंने पिछले साल ठीक विधानसभा चुनाव से पहले मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पद से भी इस्तीफा दे दिया था. इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर कांग्रेस पार्टी की लीक से हट कर बयान दिया है. इसमें जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के अलावा अमेरिका में आयोजित हाउडी मोदी कार्यक्रम की तारीफ करना शामिल है. 

बीजेपी में जाने की लगती रही हैं अटकलें

पिछले कई महीनों से देवड़ा पार्टी से नाराज चल रहे हैं. कांग्रेस के पूर्व सीनियर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की तर्ज पर देवड़ा के बीजेपी में जाने की अटकलें लगती रही हैं. ऐसे में एक बार फिर चीन के मुद्दे पर  राहुल गांधी के खिलाफ बयानबाजी को लेकर वे सुर्ख़ियों में हैं.