मनसे का सरकार को अल्टीमेटम!

  • लोकल शुरू नहीं होने पर सविनय अवज्ञा आंदोलन

मुंबई. उपनगरीय रेलवे लोकल सेवा शुरू करने की मांग को लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने कड़ा रुख अख्तियार किया है. मनसे की तरफ से सरकार को अल्टीमेटम दिया गया है. मनसे नेता संदीप देशपांडे ने ट्वीट कर कहा है कि यदि लोकल शुरू करने का निर्णय नहीं लिया गया तो सविनय अवज्ञा आंदोलन शुरू किया जाएगा.

मनसे नेता संदीप देशपांडे ने कहा है कि बेस्ट की बसों में हर रोज सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ रही हैं. सवाल उठता है कि क्या केवल लोकल से कोरोना फैलता है और बेस्ट बस से नहीं? मनसे नेता देशपांडे ने कहा है कि हर रोज एसटी एवं बेस्ट के बसों के लिए लगने वाली लंबी लाइन से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. एक तरफ बेस्ट बस खचाखच भर के दौड़ रही हैं. लेकिन दूसरी तरफ लोकल ट्रेन सामान्य यात्रियों के लिए बंद है.

मुंबई पूर्व एवं पश्चिम उपगनगरों के साथ ही  एमएमआर क्षेत्र से मुंबई काम के लिए आने वाले नौकरी पेशा एवं व्यवसाय से जुड़े लोग हलकान हो रहे हैं. अत्यावश्यक सेवा के कर्मचारियों के लिए लोकल सेवा शुरू है. उसमें भी भीड़ बढ़ने से लोकल की संख्या बढ़ाने की मांग अत्यावश्यक सेवा के कर्मचारी करने लगे हैं. दूसरी तरफ सामान्य लोगों को लोकल में प्रवेश नहीं मिलने से तकलीफ उठानी पड़ रही है. संदीप देशपांडे ने कहा है कि बस की फ्रिक्वेंसी बहुत कम है जिससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना मुश्किल है.उन्होंने कहा है कि मनसे का रुख साफ है यदि सरकार ने निर्णय नहीं लिया गया तो कानून का उल्लंघन किया जाएगा.