मोबाइल छीनने वाले 2 हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

मुंबई. देवनार पुलिस ने राहगीरों के मोबाइल फ़ोन छीनने और पैसे लूटने वाले गैंग के सरगना सहित फरार चल रहे 2 अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार सरगना आरिफ के खिलाफ मोबाइल और चेन स्नेचिंग के दर्जनों मामले विभिन्न थानों में दर्ज हैं. यह कई बार जेल की सलाखों के पीछे भी जा चुका है, लेकिन जेल से बाहर आने के बाद दोबारा आपराधिक गतिविधियों में लिप्त होकर वारदातों को अंजाम देने लग जाता है. 

पुलिस के अनुसार, ऑटो रिक्शा पर सवार हो कर ये अपराधी उन लोगों को निशाना बनाते थे जो सुनसान रोड पर कान में मोबाइल लगाए चला करते थे. ये अपराधी ऐसे लोगों की मोबाइल बड़ी आसानी से झपट कर भाग जाया करते थे.

हथियार से हमला भी किया

देवनार पुलिस स्टेशन की वरिष्ठ महिला पुलिस निरीक्षक रागिणी भागवत ने बताया कि घाटकोपर पूर्व के कामराज नगर इलाके के कार्पेंटर अजय बाबूलाल यादव (38) ने शिकायत दर्ज की थी की गोवंडी की शंकरा कॉलोनी के पास से जब वह रात को काम कर घर जा रहे थे, तभी 2 अज्ञात लुटेरों ने इनका मोबाइल छीना और विरोध करने पर तेज़ हथियार से हमला कर फ़ोन लेकर फरार हो गए. पुलिस ने इन अज्ञात लुटेरों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.

दोनों आरोपी गोवंडी के ही रहने वाले 

देवनार पुलिस थाने के सहायक पुलिस निरीक्षक विजय वाघमारे ने बताया कि वारदात के बाद पुलिस उप निरीक्षक कृष्णा खोत और उनकी टीम के कॉन्स्टेबल अजिनाथ पोटे, मयूर पालवणकर, अर्जुन मस्के और संकेत धुमाळ की टीम के साथ कड़ी मेहनत कर सीसीटीवी कैमरे की मदद से दोनों आरोपी मोहम्मद आरिफ इम्तियाज हुसैन (22)और ओसामा अब्बास खान उर्फ कसाब (25) को हिरासत में लिया और फरियादी की शिनाख़्त पर दोनों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार दोनों आरोपी गोवंडी के ही रहने वाले हैं. आरिफ के खिलाफ देवनार पुलिस थाने में लूटमार, चोरी, नशा बेचना, हत्या का प्रयास और मारपीट जैसे 7 मामले दर्ज हैं और कुर्ला रेलवे पुलिस में भी चोरी का 2 मामला है. पुलिस आगे जांच कर रही है कि उन्होंने और कहां-कहां लूटमार की है.