वसई-विरार के अधिकांश इलाके जलमग्न

Loading

  • बारिश में बह गए वीवीएमसी के दावे
  •  बरसाती पानी निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं

विरार. शुक्रवार से शुरू बारिश शनिवार को भी जारी रही. रुक -रुक हुई मात्र 24 घंटे की ही बारिश ने वीवीसीएमसी के सभी दावों को धो दिया. रुक- रुक कर बारिश होने के बाद भी बरसाती पानी सड़कोंं पर जमा रहा.पानी निकासी को लेकर मनपा की कोई ठोस व्यवस्था नहींं होने से वसई- विरार के निचले इलाके जलमग्न हो गए.

जलभराव वाले क्षेत्रोंं में विरार पूर्व का मनवेलपाड़ा, वसई पश्चिम, नालासोपारा पूर्व का तुलिंज ब्रिज, संतोष भुवन, सेंट्रल पार्क, नागिनदास, प्रगति नगर, विरार पश्चिम स्थित पुराना विवा कॉलेज मार्ग सहित विरार पूर्व का कुछ इलाका शामिल है. बरसात बन्द होने के बाद भी सड़कोंं पर जमा पानी की निकासी नहींं हो सकी, जबकि बीते वर्ष तत्कालीन आयुक्त बीजी पवार ने बताया कहा था कि इस बरसात के बाद ही इसका समाधान निकाल दिया जाएगा, ताकि भविष्य में यह समस्या दोबारा उत्पन्न नहीं हो. जिसके बाद से विरार पूर्व में बृज के पास, तुलिंज ब्रिज के समीप लगने वाले पानी के निकासी की व्यवस्था को लेकर कुछ कार्य आरम्भ भी किया गया, लेकिन अब तक वह कार्य अधूरा होने के कारण इस वर्ष भी लोगों को बरसात में होने वाले जलजमाव से जूझना पड़ रहा है.

गटर के खुले ढक्कन से दुर्घटना की आशंका

 कई जलजमाव वाले इलाकों के फुटपाथ व गलियों में गटर के ढक्कन खुले होने के कारण उस मार्ग से गुजरने वाले राहगीरों के साथ दुर्घटना की आशंका बनी हुई है.लोगों का कहना है कि इसकी शिकायत कई बार स्थानीय नगरसेवक से करने के बावजूद उसके दुरुस्ती का कार्य नहीं हो सका, जिसके कारण लोग दुर्घटना के शिकार होते हैंं. इस बाबत जानकारी प्राप्त कर समस्या का समाधान निकालने के बजाय वर्तमान आयुक्त लोगों का फोन तक रिसीव करने से कतरा रहे हैंं.