विद्यार्थियों के लिए टीकाकरण का अंतराल हो कम, सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने लिखा स्वास्थ्य सचिव को पत्र

    मुंबई. राज्‍यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी (MP Priyanka Chaturvedi) ने स्‍वास्‍थ्‍य सचिव राजेश भूषण को पत्र (Letter) लिखा विदेश यात्रा (Travel Abroad) करने वाले विद्यार्थियों (Students) के लिए कोविशील्‍ड वैक्‍सीन (Covishield Vaccine) की दो खुराक के बीच के 12-16 सप्ताह के अनिवार्य अंतराल को कम करने की अपील की है। विद्यार्थियों के हित को देखते हुए शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों ने इस मांग जायज बताया है। पढ़ाई के लिए विदेश में जाने वाले विद्यार्थियों का टीकाकरण मुंबई में शुरू हो गया है। विद्यार्थियों को विश्व स्वास्थ्य संघटन से मान्यता प्राप्त कोविशिल्ड वैक्सीन दी जा रही है, लेकिन दो डोज के बीच का लंबा अंतराल विद्यार्थियों के समय पर कॉलेज जॉइन करने रोड़ा बन रहा है। 

    विद्यार्थियों की उक्त समस्या को देखते हुए सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने सचिव को लिखे अपने पत्र में कहा है कि महाराष्ट्र ने आगे की पढ़ाई के लिए विदेश यात्रा पर जाने वाले विद्यार्थियों के लिए वैक्‍सीनेशन शुरू कर दिया है। लेकिन ICMR द्वारा 12-15 सप्ताह के अनिवार्य अंतराल के कारण दूसरी खुराक को लेकर आशंका बनी हुई है। 

    ताकि विद्यार्थियों को कोई परेशानी न हो

    विद्यार्थियों को अगस्त के मध्य तक कॉलेज जॉइन करना है, जिसके लिए उन्हें जुलाई के अंत या फिर अगस्त के पहले साप्ताह में फ्लाइट पकड़नी होगी। जबकि उनकी दूसरी खुराक का समय मध्य अगस्त के बाद का है। इसी यह अपील है कि विद्यार्थियों के लिए वैक्सीन के दूसरे खुराक के अंतराल को कम किया जाए ताकि विद्यार्थियों को कोई परेशानी न हो।