नालासोपारा की सड़कों पर भ्रष्टाचार का कीचड़

Loading

  • अधिकारी और नेताओं से मिले सिर्फ आश्वासन 
  • क्षेत्र में संक्रामक बीमारियां फैलने की आशंका

राधा कृष्णन सिंह

नालासोपारा. अगर भ्रष्टाचार और नेताओं की लापरवाही की बात करें तो वसई- विरार शहर मनपा का नाम सबसे पहले आता है.इसका प्रत्यक्ष प्रमाण नालासोपारा पूर्व स्थित धानिवबाग के कई क्षेत्रों में गंदगी व सड़कों फैले कीचड़ के रूप में देखने को मिल रहा है.इस भ्रष्टाचार का सीधा प्रभाव क्षेत्र के रहिवासियों के पर पड़ रहा है.

 हर वक़्त यहां के रहिवासियों को किसी गम्भीर बीमारी होने का भय बना रहता है. लोगों का कहना है कि बरसात के पूर्व कई बार नेताओं के पास जाकर समस्या को दूर करने का निवेदन किया गया, लेकिन नेताओं के पास से सिर्फ आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला. जो आज बरसात के दिनों में हमारे परिवार को भुगतना पड़ रहा है. 

घर से निकलना दूभर

बता दें कि वसई- विरार मनपा के प्रभाग समिति “एफ” के धानिवबाग स्थित गणेश नगर के अलावा घरत वाडी, जाधव पाड़ा व डोंगर पाड़ा आदि इलाकों में साफ सफाई की कोई समुचित व्यवस्था नहीं है, सड़कें बिल्कुल खराब हैंं, सड़कोंं पर हर कदम की दूरी पर गड्ढे पड़े हुए हैं. ऐसे में बरसात के कारण हुए जलजमाव और सड़कों पर जमा हुए कीचड़ से हालात ने लोगों को मुश्किल में डाल रखा है. जिसके कारण क्षेत्र के रहिवासियों का अपने घरों से निकलना दूभर हो गया है. 

मिला सिर्फ आश्वासन

स्थानीय रहिवासी दिनेश का कहना है कि इस क्षेत्र की समस्या को लेकर हम लोग कई बार मनपा अधिकारी व स्थानीय नेताओं से मिल चुके हैंं, लेकिन हमें वहांं से  आश्वासन के अलावा आज तक कुछ नहीं मिला. हम पिछले 10 वर्षोंं से इस क्षेत्र में रह रहे हैंं. इन इलाकों में आबादी बढ़ी, चालिया बढ़ींं, लेकिन किसी प्रकार की कोई सुविधा नहीं बढ़ाई गई, जबकि क्षेत्र से प्रशासन गृहकर के रूप में टैक्स वसूल करता है, लेकिन सुविधा के नाम पर स्थिति आज भी शून्य है. जिसके कारण हम आज भी ऐसी दयनीय हालत में जीने को मजबूर हैं.

निर्माण विभाग की जिम्मेदारी

इस मामले में प्रभाग के आरोग्य अधिकारी मनोहर केदारे ने कहा कि क्षेत्र में सफाई कार्य जारी है.इसके अलावा यदि कुछ क्षेत्र से सफाई पूरी तरह ना होने की शिकायत मिलती है तो हम दोबारा उस स्थान पर कर्मचारियों को भेजकर सफाई कार्य करवाते हैंं. इसके अलावा खराब सड़कोंं की जिम्मेदारी निर्माण विभाग की है, उन्हें देखना चाहिए.