Differences within Mahavikas Aghadi, I accept bureaucrats as responsible for 'rift' - Ashok Chavan

    मुंबई. मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना अधर में लटकी होने के बावजूद कांग्रेस के नेता एवं सार्वजनिक निर्माण मंत्री अशोक चव्हाण (Minister Ashok Chavan) ने मुंबई-औरंगाबाद-नांदेड-हैदराबाद बुलेट ट्रेन (Mumbai-Aurangabad-Nanded-Hyderabad Bullet Train) की मांग की है। उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) को ज्ञापन सौंपा है जिसमें उन्होंने केंद्र सरकार को तुरंत प्रस्ताव भेजने की बात कही है। ज्ञापन देते समय उप मुख्यमंत्री अजीत पवार (Deputy Chief Minister Ajit Pawar) भी मौजूद थे।

    सार्वजनिक निर्माण मंत्री अशोक चव्हाण ने इस संदर्भ में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को दिए गए पत्र में कहा है कि बुलेट ट्रेन परियोजना के क्रियान्वयन के लिए राष्ट्रीय स्तर पर नेशनल हाईस्पीड रेल कॉर्पोरेशन की स्थापना हुई है।

    आने वाले समय में  मुंबई से नागपुर एवं पुणे, सोलापुर होते हुए हैदराबाद मार्ग का नियोजन किया जा रहा है, लेकिन इससे मराठवाड़ा को उचित न्याय नहीं मिलेगा। मुंबई से हैदराबाद जाने के लिए  औरंगाबाद, नांदेड यह मार्ग भी उपलब्ध है। जिसकी वजह से मुंबई-औरंगाबाद-जालना-नांदेड-हैदराबाद दूसरा मार्ग भी केंद्र सरकार के समक्ष प्रस्तावित करने की मांग अशोक चव्हाण ने की है।