hemant-nagrale

    Loading

    मुंबई: मुंबई पुलिस के आयुक्त हेमंत नागराले ने यातायात पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया है कि वे वाहनों को रोककर उनकी जांच नहीं करें बल्कि यातायात के नियमन को प्राथमिकता में रखें।

    पिछले सप्ताह जारी आदेश में शीर्ष अधिकारी ने कहा कि यातायात व्यवस्था सुगम रखने के लिए तैनात कर्मी प्रायः व्यस्त मार्गों पर जांच के लिए वाहनों को रोकते देखे गए हैं, जिससे जाम की समस्या पैदा होती है। आदेश में कहा गया कि यातायात पुलिसकर्मी से वाहन जांच की उम्मीद नहीं रखी जाती है और उन्हें केवल यातायात व्यवस्था बनाए रखने और वाहनों के सुचारू आवागमन को सुनिश्चित करने पर ध्यान देना चाहिए।

    नागराले ने यातायात पुलिस अधिकारियों और कर्मियों को उन वाहनों के ख़िलाफ़ कार्रवाई करने का निर्देश दिया जो मोटर वाहन अधिनियम और यातायात संबंधी नियमों का उल्लंघन करते हैं। उन्होंने यातायात कर्मियों को किसी भी तरह की जांच नहीं करने के निर्देश दिए।

    उन्होंने कहा कि स्थानीय पुलिस के साथ संयुक्त ‘नाकाबंदी’ के दौरान यातायात पुलिसकर्मी सिर्फ यातायात संबंधी नियमों का उल्लंघन करनेवाले वाहनों के ख़िलाफ़ कार्रवाई कर सकते हैं। उस दौरान वे वाहन की जांच नहीं करेंगे। और अगर इस आदेश का कड़ाई से पालन नहीं किया गया तो यातायात पुलिस खंड के प्रभारी निरीक्षक को ज़िम्मेदार ठहराया जाएगा।(एजेंसी)