atgaon

मुंबई. मुंबई (Mumbai) से लगभग 95 किलोमीटर दूर अटगांव स्टेशन के पास शनिवार सुबह एक लोकल ट्रेन (Local Train) का डिब्बा पटरी से उतर गया, लेकिन इसमें किसी यात्री के घायल होने की सूचना नहीं है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अटगांव स्टेशन पड़ोसी ठाणे जिले में मध्य रेलवे (सीआर) मार्ग पर स्थित है। अधिकारी के मुताबिक, ट्रेन कसारा स्टेशन जा रही थी।

सीआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने कहा, “उपनगरीय ट्रेन के बीच वाले एक कोच की एक ट्रॉली सुबह लगभग 7.28 बजे अटगांव स्टेशन के पास पटरी से उतर गई। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।” क्षेत्रीय रेलवे के अनुसार, यह एक प्रथम श्रेणी का कोच था, जिसमें घटना के समय बहुत अधिक यात्री नहीं थे।

वर्तमान में, केवल आवश्यक और आपातकालीन सेवाओं के कर्मचारियों के साथ-साथ राष्ट्रीयकृत बैंक और विभिन्न राज्य तथा केंद्र सरकार के कार्यालयों के कर्मचारियों को ही मुंबई की लोकल ट्रेनों में यात्रा करने की अनुमति है। अटगांव स्टेशन की ओर आते समय ट्रेन का डिब्बा पटरी से उतरा जिसके बाद कल्याण-कसारा मार्ग पर ट्रेनों की आवाजाही बाधित हो गई। सुतार ने कहा, “राहत ट्रेनों का आदेश दिया गया है और कोच को फिर से पटरी पर लाने का काम जल्द ही शुरू होगा।”