तूफान को लेकर मुंबई पुलिस रही मुस्तैद

Loading

रास्तों पर गिरे पेड़ों को हटाने के लिए करती रही मशक्कत

मुंबई. मुंबई पुलिस चक्रवाती तूफान के खतरे को लेकर पूरी तरह सतर्क रही. मुंबई में बारिश और तेज हवाएं चलने से कई जगहों पर पेड़ गिरने एवं छुटपुट घटना को छोड़ चक्रवाती तूफान का बड़ा खतरा फिलहाल टल गया है. फिर भी भारी बारिश और तेज हवाएं चलने का खतरा बना हुआ है. समुद्र तट के किनारे और उसके आस-पास के इलाको में पुलिस का भारी बंदोबस्त किया गया है. यहां लोगों के जाने पर प्रतिबंध है.

बुधवार को समुद्री तटों के आस-पास के कई इलाकों में पेड़ रास्तों पर गिर गए. दक्षिण मुंबई में विधानभवन के पास सीसीआई चेंबर के सामने तेज हवाओं के कारण एक पेड़ गिर गया. मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक मृत्युंजय हिरामठ अपने दलबल और बीएमसी कर्मचारियों के साथ पेड़ को काट कर हटाने में लग गए. लगभग कई इलाकों में इसी तरस का नजारा दिखा. मुंबई पुलिस के जवान बीएमसी कर्मचारियों और लोगों के साथ रास्ते पर गिरे पेड़ों को हटाने में लगे रहे. 

समुद्र तटों के आस-पास पुलिस तैनात

गेटवे आफ इंडिया, मरीन ड्राइव, गिरगांव चौपाटी, हाजी आली, वरली, दादर, माहिम, बांद्रा, खार, सांताक्रूज, वर्सोवा, मालवणी और बोरिवली के अक्सा बीच समेत सभी समुद्री किनारे के इलाके में पुलिस तैनात किया गया था. चक्रवात के खतरे को देखते हुए पुलिस ने विभिन्न इलाके में गश्त कर लोगों को घरों में रहने की सलाह दी. समुद्र तटों और आस-पास के इलाकों में पुलिस का भारी बंदोबस्त किया गया था.

मुंबई पुलिस ने धारा 144 के तहत एक आदेश जारी किया है, जिसमें गुरुवार की शाम तक समुद्र तटों के पास स्थित सार्वजनिक स्थानों, सैरगाह, पार्कों और तटों के किनारे समेत अन्य स्थानों पर एक या एक से अधिक व्यक्तियों की उपस्थिति या आवाजाही पर प्रतिबंध लगा गया है. इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत कार्रवाई हो सकती है.