Mumbai-Pune Deccan Vistadome with Coach, First Yatra House Full

    मुंबई. शनिवार को मुंबई-पुणे डेक्कन एक्सप्रेस (Mumbai-Pune Deccan Express) स्पेशल पहली बार  एलएचबी रेक (LHB Rake)और विस्टाडोम कोच (Vistadome Coach) के साथ रवाना हुई। 26 जून से मुंबई-पुणे डेक्कन एक्सप्रेस स्पेशल का पहला सफर एलएचबी रेक के साथ शुरू हुआ। इस ट्रेन में पहली बार  विस्टाडोम कोच लगाया गया। यात्रियों ने प्राकृतिक सुंदरता और प्रकृति  का आनंद लिया। बताया गया कि पहले दिन विस्टाडोम कोच की सभी 44 सीटें फुल रहीं।

    यात्रियों ने सेल्फी पॉइंट पर सेल्फी ली, जिसे विशेष रूप से सीएसएमटी प्लेटफॉर्म पर कोच के पास रखा गया था। इस मौके पर एक यात्री ने कोच के अंदर जैसा दिखने वाला केक भी काटा। मध्य रेलवे की इस पहल की रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट के माध्यम से सराहना करते हुए कहा कि मुम्बई-पुणे मार्ग पर विशेष डेक्कन एक्सप्रेस में लगे पारदर्शी व बड़ी खिड़कियों वाले विस्टाडोम कोच, सफर का आनंद कई गुना बढ़ा रहे हैं। मार्ग पर सफर करने वाले यात्रियों ने अपने अनुभव भी साझा किए। 

    घाट में उनकी यात्रा और भी सुखद हो जाएगी

    उमेश मिश्रा जो अपनी पत्नी और बच्चे के साथ यात्रा कर रहे थे, उन्होंने रेल मंत्री पीयूष गोयल एवं रेल प्रशासन को विस्टाडोम कोच शुरू करने के लिए धन्यवाद दिया। एक अन्य यात्री ने कहा कि  इस विस्टाडोम कोच को जोड़ने से भोर घाट में उनकी यात्रा और भी सुखद हो जाएगी। सुश्री सयाली जो पहली बार विस्टाडोम में यात्रा कर रही थीं, ने कहा कि उन्होंने बड़ी खिड़की के शीशों से दृश्यों का आनंद लिया और मानसून के दौरान हरियाली ने इस आनंद को दोगुना कर दिया है। ट्रेन निर्धारित समय पर पुणे पहुंची। 

    नियमित रूप से चलेगी ट्रेन

    ट्रेन नियमित रूप से चलेगी। डीआरएम शलभ गोयल के अनुसार यात्री माथेरान पहाड़ी (नेरल के पास), सोनगिर पहाड़ी (पलासधारी के पास), उल्हास नदी (जाम्ब्रुंग के पास), उल्हास घाटी, खंडाला एवं लोनावला, आदि और दक्षिण पूर्व घाट खंड पर झरने, सुरंगों, क्षेत्रों के पास से गुजरते हुए मनोहारी प्राकृतिक सुंदरता और प्रकृति को नजदीक से देखने का आनंद ले सकेंगे।