पहली बरसात में मुंबई हुई पानी-पानी,  कई स्थानों पर जल जमाव

Loading

– सायन पुलिस स्टेशन में लगा घुटने तक पानी

मुंबई. तूफान के बाद दूसरे दिन बरसात से मुंबई पानी-पानी हो गई. सायन के गांधी मार्केट से लेकर सायन माटुंगा पुलिस स्टेशन  घुटनों तक पानी में डूब गया. कोरोना संकट के बीच  बीएमसी ने दावा किया कि मुंबई के नालों की 70 फीसदी सफाई का काम पूरा हो गया है, लेकिन पहली बरसात में बीएमसी के दावों की पोल खुल गई. 

निचले इलाकों में जल जमाव से ट्रैफिक जाम

तूफान के साथ मुंबई में मानसून पूर्व बरसात भी आई. बुधवार को तूफान तो गुजर गया, लेकिन गुरुवार सुबह हुई बरसात मुंबई को सराबोर कर गई. तूफान को लेकर मुंबई में जारी रेड एलर्ट गुरुवार को भी कायम रहा. सायन के अलावा हिंदमाता और कई निचले इलाकों में जल जमाव से ट्रैफिक जाम रहा. बीएमसी कर्मचारी पंप के माध्यम से सड़कों पर जमा पानी को निकालने में लगे रहे, लेकिन बरसात रुकने के बाद ही लोगों को राहत मिली. 

घाटकोपर में बही बाइक

घाटकोपर में नाला सफाई नहीं किए जाने से बरसात का पानी गटर के ऊपर से बहने लगा. बहाव इतना तेज था कि पानी के साथ मोटर साइकिल भी बहने लगी. बीजेपी विधायक राम कदम ने वीडियो ट्वीट कर बीएमसी की नाला सफाई की पोल खोली.  कोरोना के बीच सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए मशीनों से बड़े नालों की सफाई करने का दावा बीएमसी ने किया था, लेकिन बीएमसी के नाला सफाई के दावे की पोल खुल गई.  

 31 बसों का बदला मार्ग 

बरसात के कारण जगह- जगह हुए जल जमाव से बेस्ट की 31 बसों का मार्ग बदलना पड़ा. बेस्ट पीआरओ मनोज वागडे के अनुसार सायन में भारी जल जमाव होने के कारण बसों को भाउ दाजी  मार्ग पर डायवर्ट करना पड़ा.