Six-foot distance in dim air is not enough to stop the spread of corona virus- study

Loading

10 दिन में कोरोना के बढ़े मरीज

मुंबई. लॉकडाउन चार भी खत्म होने वाला है, लेकिन मुंबई में कोरोना के मामलों में कोई कमी नहीं आ रही है. पिछले 10 दिन के आंकड़ों पर गौर करे तो जांच के लिए आने वाले हर 100 सैंपल में से औसतन 32  लोग पॉजिटिव निकल रहे हैं.इससे एक बात तो साफ है कि सोशल डिस्टेंसिंग के पालन में कहीं न कहीं खामी है.

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार और प्रशासन को काफी टार्गेट किया जा रहा है. अस्पताल में बेड्स नहीं मिल रहे हैं, एम्बुलेंस भी मिलना मुश्किल है, लेकिन बढ़ते मामलों के पीछे कहीं न कहीं लोग खुद भी जिम्मेदार हैं.

कोरोना ग्रसितों का आंकड़ा 30 हजार के पार 

मुम्बई में कोरोना ग्रसितों का आंकड़ा 30 हजार के पार चला गया है.इनमें से करीब 14 हजार मामले केवल 10 दिन में दर्ज हुए हैं.बीएमसी के आंकड़ों पर गौर करें तो 13 से 23 मई तक मुंबई में 43025 लोगों की जांच की गई जिसमें से 13853 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है. आंकड़े साफ दर्शाते हैं कि विगत 10 दिनों में 32 प्रतिशत लोग पॉजिटिव पाए गए हैं.

मुंबई में रोजाना लगभग 4500 सैंपल टेस्ट होते हैं

बढ़ते मामलों को लेकर बीएमसी की अतिरिक्त आयुक्त अश्वनी भिड़े ने बताया कि मामले इसलिए बढ़ रहे क्योंकि हम कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग पर जोर दे रहे हैं.हमारे वारियर्स घर-घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर रहे हैं. संदेह होने पर बिना देरी किए टेस्टिंग की जा रही है.ऐसे में मामले अधिक मिल रहे हैंंऔर हमारी रिकवरी रेट भी अच्छी है. मुंबई में रोजाना लगभग 4500 सैंपल टेस्ट होते हैं.