‘मेरा परिवार, मेरी जिम्मेदारी’ अभियान, रोजाना 50 परिवारों की जांच करेंगे कर्मचारी

  • कर्मचारियों का सहयोग करेंगे स्वयंसेवक

विरार. कोरोना संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए महाराष्ट्र सरकार 15 सितंबर से 25 अक्टूबर 2020 तक पूरे राज्य में ‘मेरा परिवार, मेरी जिम्मेदारी’ अभियान शुरू कर रही है. इस अभियान के तहत वसई- विरार शहर मनपा स्वास्थ्य विभाग द्वारा नियुक्त कर्मचारी और स्वयंसेवक अपने अधिकार क्षेत्र में प्रतिदिन कम से कम 50 घरों का दौरा कर प्रत्येक परिवार के सदस्यों के शरीर का तापमान और ऑक्सीजन के स्तर की जांच करेंगे. 

इस दौरान कोरोना संक्रमित और संदिग्ध मरीजों की पड़ताल के अलावा अन्य रोगों की भी जांच और उपचार किया जाएगा. साथ ही लोगों को इस बात की भी जानकारी देंगे कि इस संक्रमण को रोकने के लिए किस तरह की सुरक्षा और उपाय किए जाने चाहिए. अभियान के दौरान कर्मचारी और कर्मचारी प्रत्येक परिवार में दो बार जाएंगे. 

मनपा कमिश्नर की अपील

इस संबंध में मनपा कमिश्नर गंगाधारण डी ने अपील करते हुए कहा है कि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए मनपा के स्वास्थ्य विभाग पर भारी दबाव है, इस अभियान के कार्यान्वयन के लिए अधिक जनशक्ति की जरूरत को देखते हुए इच्छुक स्वयंसेवकों को अपने क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का दौराकर अभियान में भाग लेना चाहिए.’मेरा परिवार, मेरी जिम्मेदारी’ अभियान को जनप्रतिनिधियों के सहयोग और नागरिकों और गैरसरकारी संगठनों की भागीदारी जरूरी है.