महाराष्ट्र सरकार का नया पैंतरा, बिहार एसपी को ज़बरन किया क्वारंटीन

Loading

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में मुंबई में मौजूद बिहार पुलिस की इन्वेस्टिगेशन टीम को लीड करने रविवार को मुंबई पहुंचे आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को महाराष्ट्र सरकार ने रात करीब 11 बजे मुंबई में क्वारन्टीन कर दिया। ग़ौरतलब है कि, बिहार पुलिस की चार पुलिस अधिकारियों की एक टीम करीब हफ्ते भर पहले से मुंबई में मौजूद है, और लगातार सुशांत मामले की जांच कर रही है। एसपी विनय तिवारी को जबरन क्वारांतीन करने को लेकर महाराष्ट्र सरकार सवालों के घेरे में आ गई है।  सोशल मीडिया पर भी लोग इस मामले को लेकर लगातार ट्वीट कर रहे हैं।  

पटना सेन्ट्रल के एसपी विनय तिवारी के क्वारन्टीन किये जाने की जानकारी बिहार पुलिस के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने खुद ट्वीट करके दी। उन्होंने लिखा है, “IPS अधिकारी विनय तिवारी आज बिहार पुलिस टीम का नेतृत्व करने के लिए आधिकारिक ड्यूटी पर पटना से मुंबई पहुँचे, लेकिन उन्हें आज रात 11 बजे BMC अधिकारियों ने जबरन  क्वारन्टीन कर दिया। उनके अनुरोध के बावजूद IPS Mess में आवास उपलब्ध नहीं कराया गया और गोरेगांव के एक गेस्ट हाउस में उन्हें रखा गया है।” 

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले को लेकर मुंबई में जांच कर रही बिहार पुलिस की टीम को लीड करने के लिए एसपी विनय तिवारी मुंबई एयरपोर्ट पहुंचे थे। विनय तिवारी ने कहा था, “हमारी टीम पिछले 1 हफ्ते से यहां जांच कर रही है। अगला स्टेज सुपरविजन है, जिसके लिए एक वरिष्ठ अधिकारी की आवश्यकता होती है। इसलिए मुझे यहां भेजा गया है। हम यहां सभी महत्वपूर्ण साक्ष्य और तथ्य प्राप्त कर रहे हैं। जांच के लिए हमें दस्तावेजों की ज़रूरत है जो हमे नहीं मिले हैं। हम अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं। हम सहमत हैं की हमारी जांच सही दिशा में चल रही है। जिन लोगों के बयान की ज़रूरत है, उनके बयान लिए जा चुके हैं, इन्वेस्टिगेशन में जैसे आगे नाम सामने आएंगे, उनके बयान हमारी टीम दर्ज करेगी।” 

इस मामले में बिहार पुलिस ने निर्माता-निर्देशक कुशाल झवेरी का बयान दर्ज कर लिया है। बिहार पुलिस की टीम ने सुशांत की एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे, दोस्त महेश शेट्टी, बहन मीतू सिंह, डॉ. केरी चावरा के साथ-साथ उनके कुक और डोमेस्टिक हेल्प का बयान अब तक दर्ज किया है। अपनी जांच को बिहार पुलिस सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा सलियन के परिवार से पूछताछ करेगी, दिशा ने सुशांत की मौत से पहले, 8 जून को मालाड इलाके में बारहवीं मंज़िल से कूद कर सुसाइड कर लिया था। वहीं सुशांत की मौत 14 जून को उनके बांद्रा स्थित फ्लैट में हुई थी। इस मामले में बिहार पुलिस ने सुशांत के फ्रेंड सिद्धार्थ पिठानी को भी पूछताछ के लिए समन किया है। सुशांत सिंह राजपूत के पिता के.के. सिंह ने बिहार के राजीव नगर पुलिस स्टेशन में रिया और उसके परिवार के खिलाफ गंभीर आरोप लगते हुए एफआईआर दर्ज करवाई है, जिसकी जांच बिहार पुलिस कर रही है।

गौर करने वाली बात ये है कि हफ्ते भर पहले से मुंबई में जांच कर रहे बिहार पुलिस की टीम को  क्वारंटीन नहीं किया गया, पर एसपी विनय तिवारी को जबरन क्वारंटीन कर महाराष्ट्र सरकार संदेहों के कठघरे में खड़ी नज़र आ रही है।