मुंबई का 49 वर्षीय व्यक्ति ऐसा नौवां शख्स बन गय है जिन्हें नये तरह के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका के चलते निगरानी में रखा

मुंबई. मुंबई का 49 वर्षीय व्यक्ति ऐसा नौवां शख्स बन गय है जिन्हें नये तरह के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका के चलते निगरानी में रखा गया है। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने यहां बुधवार को यह जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि व्यक्ति 21 जनवरी को वुहान से लौटा था। चीन का वुहान शहर इस खतरनाक विषाणु का केंद्र माना जाता है। महाराष्ट्र राज्य रोग निगरानी अधिकारी डॉ. प्रदीप आवटे ने बताया कि 24 जनवरी को बुखार और जुकाम से ग्रसित होने के कारण उन्हें सरकारी कस्तूरबा अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने स्पष्ट किया कि व्यक्ति को निगरानी में रखा गया है, हालांकि जब वह मुंबई आया था तब उसमें एनसीओवी (नोवल कोरोना वायरस) के कोई लक्षण नहीं दिखे थे। उन्होंने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण की आशंका के चलते कुल 9 मरीजों को निगरानी में रखा गया है जिनमें से 6 मुंबई से हैं। शेष 2 मरीजों में से दो को पुणे और नांदेड़ के अस्पताल में भर्ती किया गया है।
डॉ. आवटे ने बताया कि विषाणु की संभावित आशंका को देखते हुए मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा पर अब तक 3,997 लोगों की जांच की गई है, लेकिन महाराष्ट्र से अब तक किसी में भी इसकी पुष्टि नहीं हुई। सरकार ने चीन जा चुके और एक जनवरी के बाद वहां से लौटे लोगों से अपील की है कि अगर उन्हें सर्दी-जुकाम और हल्का बुखार आता है तो वे सरकारी अस्पताल में रिपोर्ट करें।

This is published from the Print feed.