निसर्ग तूफान :  विधानभवन परिसर में जड़ से उखड़े पेड़

मुंबई. तेज हवाओं के साथ बारिश की वजह से मुंबई के अतिमहत्वपूर्ण स्थलों में से विधानभवन परिसर के 4 पेड़ जड़ के साथ उखड़ गए.विधानभवन परिसर से मंत्रालय की तरफ जाने वाले मार्ग पर दोनों तरफ पेड़ हैं. इन्हीं में से 4 पेड़ जड़ के साथ धराशाई हो गए. पेड़ों के गिरते समय हुई आवाज की वजह से आस पास के इलाके में अफरातफरी मच गयी. 

समुद्र से सटे इस परिसर में सुबह से ही तेज हवाएं चल रही थी. विधानभवन से मेट्रो की तरफ जाने वाले मार्ग पर पेड़ के गिरने से आवागमन ठप हो गया था. मनपा कर्मियों ने युद्ध स्तर पर कार्य कर पेड़ को सड़क से हटाया उसके बाद अतिआवश्यक कार्य के लिए सड़क को खोला जा सका.जिस समय पेड़ गिरा उस समय वहां पर कोई नहीं था.मुंबई में अन्य कई स्थानों पर पेड़ों के गिरने की खबर है.

 सवा लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया

निसर्ग तूफान की वजह से जान माल के नुकसान की संभावनाएं को देखते हुए प्रशासन की तरफ से बड़े पैमाने पर इंतिजाम किए गए थे. मुंबई, ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी एवं पालघर जिले में समुद्र के पास एवं निचले इलाकों में रहने वाले सवा लाख लोगों को एनडीआरएफ के जवानों ने सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया. निसर्ग तूफान के खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र में एनडीआरएफ की 21 कंपनियों को तैनात किया गया है.