Nesco Jumbo Covid Care Center
Nesco Jumbo Covid Care Center (Photo Credit ANI)

    मुंबई. कोविड मरीजों के लिए महानगरपालिका (Municipal Corporation) द्वारा बनाया गया गोरेगांव (Goregaon) स्थित नेस्को जंबो कोविड केयर सेंटर (Nesco Jumbo Covid Care Center) में अब सीटी स्कैन (CT Scan) और पैथ लैब (Path Lab) की शुरुआत की गई है। यानी अब मरीज को एक छत के नीचे ही सारी सुविधा उपलब्ध हो जाएगी।

    अस्पताल में कुछ टेस्ट के लिए मरीजों को बाहर के निजी लैब पर निर्भर रहना होता है, कई बार मरीजों के सैंपल अर्जेंट जांच के लिए बेझने होते थे, लेकिन रात हो जाने के कारण अगले दिन का इंतजार करना पड़ता था, लेकिन अब यह समस्या दूर हो गई है। सीरम इलेक्ट्रोलाइट और बायोकेमिकल जैसे महत्वपूर्ण टेस्ट अब महानगरपालिका के लैब में ही हो जाएंगे और 2 से 3 घंटे में रिपोर्ट्स भी मिल जाएगी। दूसरी ओर पीपीपी मॉडल के जरिए अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन स्थापित की गई है।

    महज 1200 रुपए में मरीजों का सीटी स्कैन हो जाएगा।  सीटी स्कैन की मदद से मरीज के फेफड़ों में संक्रमण कहां तक पहुंचा है इसकी जांच हो पाएगी। पीपीपी के तहत महानगरपालिका ने एक निजी कंपनी के साथ 6 महीने का करार किया है यदि आगे मामले बढ़ते है तो करार को और काल के लिए बढ़ाया जाएगा।