अब लॉकडाउन नहीं, अनलॉकिंग पर जोर, सीएम ठाकरे की पीएम मोदी से चर्चा

– ‘मिशन बिगिन अगेन’ को रिस्पांस 

मुंबई. अब महाराष्ट्र में लॉकडाउन नहीं, अनलॉकिंग पर ज्यादा जोर दिया जा रहा है, ताकि राज्य में आर्थिक चक्र को एक बार फिर शुरू किया जा सके. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वीडियो कांफ्रेंंसिंग के माध्यम से हुई चर्चा में कही. 

 उन्होंने पीएम मोदी को बताया कि राज्य में ‘मिशन बिगिन अगेन’ के तहत आंशिक तौर से काम- काज को फिर शुरू करने की कोशिश की गई, जिसे अच्छा रिस्पांस मिल रहा है. इस दौरान मुख्यमंत्री ठाकरे ने कोरोना संकट से निपटने के लिए पीएम मोदी से कई तरह की सहूलियत देने की मांग की. 

चेज द वायरस पर जोर 

सीएम ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार कोरोना संकट पर लगाम लगाने के लिए चेज द वायरस पर जोर दे रही है. जिसके मुताबिक कई जगह लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई है. इस वजह से कोरोना मरीजों की पहचान में काफी आसानी हुई है. सीएम ठाकरे ने पीएम मोदी से कहा कि कोरोना के इलाज में काफी सफलता मिल रही है. 90 साल की महिला से लेकर कम उम्र के लोग भी इस बीमारी से ठीक हो रहे  हैं. 

पीएम से प्रमुख मांगें

– कोरोना के उपचार के लिए प्रस्तावित दवाओं को जल्द मिले मंजूरी.

– ग्रामीण भागों के लिए मिले वेंटीलेटर्स.

– किसानों को राष्ट्रीयकृत बैंकों से तुरंत मिले कर्ज. 

– परीक्षाओं के लिए पूरे देश में एक नियम हो.

 कोरोना संकट के बावजूद 16 हजार करोड़ का निवेश 

मुख्यमंत्री  ठाकरे ने पीएम मोदी को बताया कि कोरोना संकट के  बावजूद महाराष्ट्र सरकार ने 16 हजार  करोड़ के नए निवेश का करार किया है. इससे करीब 14 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा.