Wife's phone ring, robbery robbed - Ramna torn incident occurred
File Photo

Loading

मुंबई. लाॅकडाउन में बैंक खाताधारकों के साथ धोखाधडी की वारदात में तेजी से वृद्धि हुई है. आए दिन बैंक खाताधारक ऑनलाइन फ्राड का शिकार हो रहे हैं. जालसाज अलग-अलग तरीका अपना कर लोगों के साथ धोखाधड़ी कर रहे हैं. दादर के एक स्कूल की मुख्य   मुख्याध्यापिका ऑनलाइन फ्राॅड की शिकार हो गयी. क्रेडिट कार्ड की क्रेडिट बढ़ाने का झांसा उनके साथ 2 लाख रुपए की धोखाधड़ी की गयी.

क्रेडिट कार्ड का क्रेडिट बढ़ाने का झांसा 

 मुख्याध्यापिका  ने माहिम पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई कि उन्हें एक युवती का फोन आया. उसने अपना परिचय विधी वर्मा के रूप में दिया और बैंक से फोन करने की बात कही. वर्मा ने उनसे कहा कि आप के क्रेडिट कार्ड का सलेक्शन हुआ है. आप के क्रेडिट कार्ड के सामान खरीद की लिमिट बढ़ सकती है. इसके लिए आप को अपने क्रेडिट कार्ड से जुड़ी जानकारी देनी होगी. उसने उनके क्रेडिट कार्ड के 16 अंक समेत ओटीपी, सीवीवी क्रमांक और कार्ड की समयावधि की जानकारी हासिल कर ली. उसके कुछ ही मिनटों में मुख्य अध्यापिका के मोबाइल पर 2 लाख रुपए की खरीदी करने का बैंक से मैसेज आ गया. उन्होंने जिस नंबर से फोन आया था, उस पर फोन कर पूछा, तो उसने बताया कि बाद में आप के बैंक खाते में पैसा वापस आ जाएगा. जब पैसे वापस आने का मैसेज नहीं आया, तो  बैंक में जाकर स्टेटमेंट निकाला, तो पता चला कि पैसा वापस उनके खाते में नहीं आया है.

माहिम पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज 

 मुख्य अध्यापिका की शिकायत पर माहिम पुलिस धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच कर रही है. बैंक और साइबर पुलिस के सतर्क करने के बावजूद लोग जालसाजों को अपने क्रेडिट एवं डेबिट कार्ड से जुड़ी जानकारी शेयर कर जालसाजों के शिकार हो रहे हैं.