शिवाजी नगर पुलिस का “ऑपरेशन क्लीन” शुरू, हिस्ट्रीशीटरों में भय

  • 7 हिस्ट्रीशीटरों पर लगाया मकोका

Loading

मुंबई. शिवाजी नगर पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ “ऑपरेशन क्लीन” की शुरुआत करते हुए 7  हिस्ट्रीशीटरों पर मकोका (महाराष्ट्र कंट्रोल ऑफ ऑर्गेनाइज्ड क्राइम एक्ट) के तहत शिकंजा कस दिया है, जिसमे एक महिला भी शामिल है. अपराधियों पर नकेल कसने के उद्देश्य से शुरू पुलिस की इस मुहिम से अपराधियों में भय देखा जा रहा है, वहीं स्थानीय जनता भी पुलिस की इस कार्रवाई से खुद को सुरक्षित महसूस कर रही है.

हालांकि गिरोह के सरगना मुख्तार शेख सहित सात अपराधियों में से छह पुलिस के शिकंजे में है, जबकि एक आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है.

महिला सहित सात पर मकोका  

शिवाजी नगर पुलिस के अनुसार, गिरोह के सरगना मुख्तार अहमद वसीउल्लाह शेख (29), जुबैर अहमद वसीउल्लाह शेख उर्फ़ पापा (22), इरफ़ान अहसान अली शेख उर्फ़ गंधगी (28), रिजवान अहसान अली शेख (26), मुजीब रहमान गुलाम रसूल खान (30), अल्फराज़ इस्तिखार खान उर्फ़ टनटन (33) और एक महिला रिज़वाना उर्फ़ मोहसिना शफ़ीक़ शेख (24) के खिलाफ मकोका के तहत कार्रवाई कर 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जबकि टनटन अभी भी फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है.

वर्चस्व बनाने के लिए फैलाई दहशत

मुख्तार ने अपना वर्चस्व बनाने के लिए इलाके में हफ्ता वसूली, जबरन लूट, जमीन क़ब्ज़ा, डकैती, दंगा करना जैसे गंभीर अपराधों में शामिल रहा है और इसका विरोध करने वाले पर गैंग द्वारा प्राण घातक हमला भी कराया है जिससे क्षेत्र में इसका भय बना रहे. पुलिस ने एक मामले में हत्या का प्रयास और क्षेत्र में दंगा करने के आरोप में मुख्तार और उसकी गैंग के खिलाफ कार्रवाई की थी, जिसमे एक महिला भी शामिल थी. पीड़ित महिला की लिखित शिकायत और क्षेत्र के बढ़ते अपराध व आरोपियो के आपराधिक रिकार्ड को देखते पुलिस ने मकोका के तहत शिकंजा कस दिया.

मकोका के लिए बनी विशेष टीम

शिवाजी नगर पुलिस थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक किशोर गायके ने बताया कि इलाके में बढ़ते अपराध और अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए अपर पुलिस आयुक्त संजय दराडे और पुलिस उपायुक्त कृष्णकांत उपाध्याय और सहायक पुलिस आयुक्त विश्वपाल भुजबल के मार्गदर्शन और पुलिस निरीक्षक (अपराध) इक़बाल शिकालगर के नेतृत्व में सहायक पुलिस निरीक्षक संतोष नरुटे, सहायक पुलिस निरीक्षक नवनाथ काले, सहायक पुलिस निरीक्षक विलास राठोड, पुलिस उप निरीक्षक गणेश जाधव, पुलिस उप निरीक्षक प्रमोद कदम, पुलिस उप निरीछक दत्ताराय बंसोड़े, पुलिस उपनिरीक्षक अल्पेश लावंड की स्पेशल टीम तैयार की. इस टीम ने कड़ा परिश्रम कर सभी अपराधियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मकोका के तहत कार्रवाई की है.